News Nation Logo
Banner

नए साल पर प्रधानमंत्री आपके खाते में भेजेंगे 2000 रुपए, जानें क्या है योजना?

नए साल पर देश के 10 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. पीएम मोदी एक जनकल्याणकारी योजना के तहत बैंक अकाउंट में दो हजार रुपए ट्रांसफर करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 31 Dec 2021, 11:43:34 PM
pm kisan samman nidhi yojana

pm kisan samman nidhi yojana (Photo Credit: Demo Pic)

नई दिल्ली:  

PM Kisan Samman Nidhi Scheme: नए साल के पहले ही दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों को बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं.  इस योजना के तहत प्रधानमंत्री आपके बैंक अकाउंट में आज यानी एक जनवरी को दो हजार रुपए ट्रांसफर करेंगे. दरअसल, यहां हम बात कर रहे हैं  पीएम किसान सम्मान निधि योजना की. पीएम मोदी 1 जनवरी 2022 को सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Scheme ) की 10वीं किस्त किसानों के बैंक अकाउंट में भेजेंगे. आपको बता दें कि देश के किसान लंबे समय से योजना की 10वीं किस्त का इंतजार कर रहे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) इस नए साल के पहले दिन ही दिन योजना की किस्त के रूप में किसानों को तोहफा देंगे.

दोपहर एक बजे किसानों के खाते में 10वीं किस्त ट्रांसफर करेंगे

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) नए साल 2022 का स्वागत किसानों के खाते में 2 हजार रुपए ट्रांसफर कर करेंगे. प्रधानमंत्री पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Scheme ) के अंतर्गत आज यानी 1 जनवरी 2022 को दोपहर एक बजे किसानों के खाते में 10वीं किस्त ट्रांसफर करेंगे.  हालांकि इस बीच किसानों को इस बात पर गौर करने की जरूरत है कि 1 जनवरी से पहले ही अपने बैंक अकाउंट का ई-केवाईसी जरूर करा ले. क्योंकि योजना के पैसा उन खातों में नहीं आ पाएगा, जिनका ई-केवाईसी नहीं हुआ है.

सरकार देशभर के किसानों के खातें में 6 हजार रुपये सालाना भेजती है

किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Scheme ) के अंतर्गत प्रधानमंत्री देश के लगभग 11.37 करोड़ किसानों के खाते में पैसे भेजेंगे. वहीं उत्तर प्रदेश के भी लाखों किसान योजना की 10वीं किस्त से लाभान्वित होंगे. आपको बता दें कि केंद्र सरकार अब इस लाभकारी योजना के तहत 1.58 लाख करोड़ रुपये किसानों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर चुकी है. इस स्कीम की 90वीं किस्त 25 दिसंबर 2020 को जारी गई थी.  योजना के तहत  केंद्र सरकार देशभर के किसानों के खातें में 6 हजार रुपये सालाना भेजती है.

 

First Published : 31 Dec 2021, 11:43:34 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.