News Nation Logo
Banner

Paytm कस्टमर्स को लगा बड़ा झटका, अब इस सुविधा पर देना होगा 2 फीसदी शुल्क

अभी तक यदि कोई उपभोक्ता एक महीने में क्रेडिट कार्ड से अपने पेटीएम वॉलेट (Paytm Wallet) में 10 हजार रुपये से अधिक जोड़ता था, तभी दो प्रतिशत शुल्क देना होता था.

Bhasha | Updated on: 19 Oct 2020, 11:05:25 AM
Paytm

पेटीएम (Paytm) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

डिजिटल भुगतान संबंधी सेवा प्रदान करने वाली कंपनी पेटीएम (Paytm) अब क्रेडिट कार्ड (Credit Card) से वॉलेट (Adding Money To Paytm Wallet) में पैसा जोड़ने पर दो प्रतिशत शुल्क लेगी. अभी तक यदि कोई उपभोक्ता एक महीने में क्रेडिट कार्ड से अपने वॉलेट में 10 हजार रुपये से अधिक जोड़ता था, तभी दो प्रतिशत शुल्क देना होता था. 

यह भी पढ़ें: ढाई से तीन हजार रुपये में 5G स्मार्टफोन लाने जा रहा है रिलायंस जियो

बता दें कि जैसे ही कोई उपभोक्ता अपने पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसे जोड़ने के विकल्प पर जाता है, कंपनी की ओर से उसे संदेश मिलता है. क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हुए पैसे जोड़ने पर दो प्रतिशत का नाममात्र शुल्क लागू होता है. जब आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके धन जोड़ते हैं तो हम आपके बैंक / भुगतान नेटवर्क पर उच्च शुल्क का भुगतान करते हैं, इसी कारण आपसे यह नाममात्र का शुल्क लिया जा रहा है. कृपया बिना शुल्क सेवा का लाभ उठाने के लिये यूपीआई या डेबिट कार्ड का उपयोग करें.

यह भी पढ़ें: कृपया ध्यान दीजिए, 1 नवंबर से LPG सिलेंडर डिलीवरी नियम में होंगे बदलाव

वॉलेट में कम से कम 50 रुपये जोड़ने पर 200 रुपये तक के कैशबैक
संदेश के अनुसार, पेटीएम क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर वॉलेट में कम से कम 50 रुपये जोड़ने पर 200 रुपये तक के कैशबैक का भी ऑफर दे रही है. इस बारे में संपर्क किये जाने पर पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एक प्रवक्ता ने कहा कि उपभोक्ताओं के पास यूपीआई, नेट बैंकिंग और कार्ड का इस्तेमाल कर वॉलेट में पैसे जोड़ने के अन्य विकल्प उपलब्ध हैं.

First Published : 19 Oct 2020, 11:04:42 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो