News Nation Logo

Omicron का खौफ! रेलवे स्टेशन पर नहीं पहना मास्क तो भरना होगा इतना जुर्माना

रेलवे ने यह कदम ओमिक्रॉन के फैलते संक्रमण और यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से उठाया है. इस क्रम में उत्तर रेलवे की ओर से सभी मंडलों के लिए आदेश भी जारी कर दिया गया

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 06 Dec 2021, 07:13:17 PM
Indian Railway

Indian Railway (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

Indian Railway: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर भारतीय रेलवे विभाग अलर्ट हो गया है. यही वजह है कि सुरक्षित रेल यात्रा और यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे ने बड़ा कदम उठाया है. रेलवे ने अब ट्रेन में यात्रा करते समय प्लेटफॉर्म पर मास्क न पहनने वाले यात्रियों पर जुर्माना का प्रावधान किया है. ऐसे यात्री जो रेलवे स्टेशन या प्लेटफॉर्म पर मास्क नहीं पहनते उनसे बतौर जुर्माना राशि 500 रुपए वसूले जाएंगे. रेलवे ने यह कदम ओमिक्रॉन के फैलते संक्रमण और यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से उठाया है. इस क्रम में उत्तर रेलवे की ओर से सभी मंडलों के लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है.

यह खबर भी पढ़ें- यहां कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मिल रहा 60 हजार का स्मार्टफोन, जानें डिटेल्स

गौरतलब है कि देश में ओमिक्रॉन की दस्तक के साथ ही हेल्थ डिपार्टमेंट ने अलर्ट जारी कर दिया है. उत्तरी रेलवे के मेरठ सिटी स्टेशन पर ट्रेनों में आने वाली यात्रियों की जांच की जा रही है. उत्तर रेलवे के नए आदेश में बताया गया कि ट्रेन के इंतजार में प्लेटफॉर्म पर रहने वाले यात्रियों को मास्क पहनना जरूरी होगा. रेलवे ने स्टेशन पर तैनाती वाले स्टॉफ को भी इस बाबत साफ निर्देश दिए गए हैं कि वो यात्रियों का मास्क पहना जाना सुनिश्चित करें. इस दौरान अगर कोई यात्री मास्क पहने नहीं दिखाई दिया तो उस पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा.

यह खबर भी पढ़ें- खुशखबरी: अब 60 पैसे में एक किमी चलेगी आपकी कार, मोदी सरकार की घोषणा!

आपको मालूम हो कि रेलवे ने करोना कॉल में बढ़ाए गए प्लेटफार्म टिकट के दामों को कम कर दिया है. पहले प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 30 रुपए तय की गई थी, लेकिन बाद में उसको 10 रुपए कर दिया गया है. हालांकि अभी यात्री ट्रेनों के भाड़े में कोई चेंज नहीं किया गया है. 

 

First Published : 06 Dec 2021, 06:15:07 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.