logo-image

LPG Price Today: रसोई गैस के बढ़े दाम, जानें अब कितने का मिलेगा गैस सिलेंडर?

LPG Gas Price Today: देश की तेल कंपनियों ने गैस के भाव में एकबार फिर बड़ी वृद्धि की है...एलपीजी गैस के दाम में हुई इस बढ़ोतरी से लोगों के बजट पर भारी दबाव बढ़ेगा. देखिये पूरी रिपोर्ट...

Updated on: 04 Jul 2023, 02:50 PM

New Delhi:

LPG Gas Price Today: देश में एक बार फिर एलपीजी गैस सिलेंडर के भाव में वृद्धि की गई है. हालांकि यह वृद्धि कमर्शियल एलपीजी गैसे सिलेंडर पर की गई है और घरेलु रसोई गैस पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. जानकारी के अनुसार ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 7 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की है. 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की दिल्ली खुदरा बिक्री कीमत 1,773 रुपए से बढ़कर 1,780 रुपए प्रति सिलेंडर हो गई। घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं है.

Kanwar Yatra 2023: कांवड़ यात्रा की आज से शुरुआत, ये रास्ते रहेंगे बंद...पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

 

आपको बता दें कि कमर्शियल एलपीजी के भाव में पिछले दिनों लगातार तीन पर कटौती की गई है. जिसके बाद तेल कंपनियों ने पहली बार भाव बढ़ाए हैं. देश की तेल कंपनियों ने अप्रैल, मई और जून में लगातार तीन बार कमर्शियल गैस के भाव कम किए थे. हालांकि अप्रैल से पहले यानी मार्च में कमर्शियल एलपीजी के रेट में बेतहाशा वृद्धि की गई थी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले महीने एक जून को तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी में एक साथ 83 रुपए घटाए थे, जिसके बाद राजधानी दिल्ली में एक सिलेंडर की कीमत 1773 रुपये हो गई थी.

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-NCR समेत आज 26 राज्यों में आज होगी बारिश, क्या है IMD का अलर्ट

मई की बात करें तो इस माह ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी में 171.50 रुपए की कटौती की थी. इसके साथ ही दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी का रेट 1856.50 रुपये का हो गया था. अप्रैल महीने में भी तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी के दाम कम किए थे और 92 रुपए की कटौती की थी. जबकि इससे पहले मार्च में कमर्शियल एलपीजी के रेट 350 रुपये बढ़ा गए थे.