News Nation Logo

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अब सिर्फ 2 रुपये में 2 घंटे तक लाउंज का लीजिए मजा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के दिन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को आज से नई सौगात मिली है, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अब वेटिंग के लिए प्रतीक्षालय के साथ होगा हाईटेक और तमाम सुविधाओं से लैस लाउंज जिसे आज से आम आदमी के लिए खोल दिया गया है.

Aamir Husain | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 17 Sep 2021, 04:53:14 PM
news

नई दिल्ली स्टेशन अब मिलेगी एयरपोर्ट जैसे वर्ल्ड क्लास लाउंज की सुविधा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के दिन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को आज से नई सौगात मिली है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अब वेटिंग के लिए प्रतीक्षालय के साथ होगा हाईटेक और तमाम सुविधाओं से लैस लाउंज जिसे आज से आम आदमी के लिए खोल दिया गया है. आईआरसीटीसी (IRCTC) ने रेल यात्रियों को बेहतर आरामदायक यात्रा का अनुभव देने के लिए स्टेशन पर यह नया विश्वस्तरीय एग्जीक्यूटिव लाउंज खोला है. किफायती दामों में रेल यात्री (Rail Passenger) इस लाउंज में म्‍यूजिक, वाई-फाई इंटरनेट कनेक्शन, टीवी, ट्रेन सूचना प्रदर्शन, गर्म और शीतल पेय, वेज-नॉन वेज डिशेज बुफे, वॉश, बाथ और चेंज सुविधाओं के साथ टॉयलेट की सुविधा पाएंगे. यह एग्जीक्यूटिव लाउंज प्लेटफार्म नंबर 1 की पहली मंजिल पर पहाड़गंज की तरफ बनाया गया है. यह दूसरा एक्जीक्यूटिव लाउंज है, जो कंपनी द्वारा शुरू किया गया है. प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर एग्जीक्यूटिव लाउंज में यात्रियों के प्रवेश की सुविधा के लिए एक नया कैप्स्यूल एलिवेटर लगाया गया है. 

अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो जल्द ये सुविधा आपको सिर्फ 2 रुपये में मिल सकती है जिसमें आप 2 रुपये प्रति दो घंटा वातानुकूलित एग्जीक्यूटिव लाउंज में वक़्त गुज़ार पाएंगे, इसके लिए कंपनी अभी टाइअप कर रही है जिसके कुछ दिन में हो जाने की संभावना है।

600 रुपये दीजिए आराम और जलपान भी कीजिये

रेलवे स्टेशन के लाउंज में 600 रुपये देकर आप 2 घंटे के आराम के साथ ब्रेकफास्ट और लंच भी कर पाएंगे, इसमे बुफे का भी इंतेज़ाम किया गया है जो आपको किसी 5 स्टार होटल जैसा फील कराएगा.

यह भी पढ़ेंः पेट्रोल-डीजल भी GST के दायरे में आएगा? लखनऊ में आज होगी जीएसटी काउंसिल की बैठक

जैसी सुविधा वैसा पैसा

ऐसा नहीं है कि आपको 600 रुपये देने पर ही एंट्री मिलेगी बल्कि घंटों के हिसाब से भी पेमेंट ऑप्शन रखा गया है. पहले घंटे के लिए 150 रुपये प्रति व्यक्ति चुकाना होगा उसके बाद हर घंटे 99 रुपये पड़ेंगे इसके अलावा नहाने की सुविधा लेने के लिए 200 रुपये लगेंगे, जिसमे आपको साफ टॉवेल, साबुन, शेविंग किट के साथ, डेंटल किट भी दी जाएगी. 

बुफे में वेज और नॉनवेज की सुविधा

लाउंज में बुफे का इंतेज़ाम है जिसमे अगर आप वेज खाना चाहते हैं तो उसके लिए 250 रुपये और नॉनवेज खाना चाहते हैं तो 385 रुपये का टोकन लेना होगा इसके अलावा कुछ ऑप्शन के लिए अलग से क़ीमत चुकानी होगी.

यह भी पढ़ेंः कृषि कानूनों को लेकर अकाली कार्यकर्ता दिल्ली पुलिस से भिड़े, लगा जाम

तमाम दूसरी ज़रूरी सुविधाएं मौजूद

लाउंज में न सिर्फ खाने पीने, नहाने और तैयार होने की सुविधा है बल्कि वाईफाई की सुविधा, आपके मोबाइल और लैपटॉप के चार्जिंग की सुविधा भी मौजूद हैं. इसमें जाते ही आपको बड़ा ख़ूबसूरत रिसेप्शन देखने को मिलेगा यही नहीं यहां पारदर्शी कांच के किचेन भी तैयार किया गया है वहीं आप चाय की चुस्की का मज़ा भी ले सकते हैं.

एयरपोर्ट जैसा फील देने की कोशिश

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने पर ज़ोर दिया जा रहा है ऐसे तमाम मेट्रो शहरों के रेलवे स्टेशन को ख़ूबसूरत बनाया जा रहा है जिससे यात्रियों को बेहतर सुविधाओं के साथ रेलवे को घाटे से भी उबारा जा सके.

First Published : 17 Sep 2021, 11:48:30 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.