logo-image

मोदी सरकार का बड़ा फैसला- अब 15 जुलाई तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रहेंगी बंद

मोदी सरकार (Modi Government) ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर बड़ा फैसला किया है.

Updated on: 26 Jun 2020, 05:44 PM

नई दिल्‍ली:

मोदी सरकार (Modi Government) ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर बड़ा फैसला किया है. देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने 15 जुलाई तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) पर प्रतिबंध लगा दी है. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शुक्रवार को कहा कि वह देश में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का निलंबन 15 जुलाई तक बढ़ा रहा है, लेकिन चुनिंदा मार्गों पर कुछ अंतरराष्ट्रीय सेवाओं की अनुमति मामला दर मामला आधार पर दी जा सकती है.

यह भी पढ़ेंः न्यूज़ पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा, सुबह 5 से रात 10 बजे तक मिलेगी छूट

भारत में कोरोना वायरस महामारी के कारण 23 मार्च को अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं निलंबित कर दी गयी थीं. डीजीसीए के परिपत्र के अनुसार, सक्षम प्राधिकार ने फैसला किया है कि भारत से अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक यात्री सेवाओं की आवाजाही 15 जुलाई, 2020 को रात 11.59 बजे तक निलंबित रहेगी.

इसमें कहा गया है, हालांकि, सक्षम प्राधिकार मामला दर मामला आधार पर चुनिंदा मार्गों पर अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों की अनुमति दे सकता है. एयर इंडिया और अन्य निजी घरेलू एयरलाइन्स वंदे भारत मिशन के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन कर रही हैं.

यह भी पढ़ेंः UNLOCK 2.0 की गाइडलाइन अगले सप्ताह हो सकती है जारी, इंटरनेशनल फ्लाइट्स समेत इनपर रहेगा फोकस

केंद्र सरकार ने विदेशों में फंसे हुए भारतीयों को लाने और यहां अटके विदेशियों को उनके देश पहुंचाने के लिए छह मई को मिशन की शुरुआत की थी. भारत ने दो महीने के अंतराल के बाद 25 मई से घरेलू यात्री उड़ान सेवाओं को बहाल किया था.