logo-image

UNLOCK 2.0 की गाइडलाइन अगले सप्ताह हो सकती है जारी, इंटरनेशनल फ्लाइट्स समेत इनपर रहेगा फोकस

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) पूरे देश में अभी भी कहर मचा रही है. हजारों में रोज मामले आ रहे हैं. कोरोना वायरस संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए पूरे देश में 25 मार्च से लेकर 31 मई तक लॉकडाउन लगाया गया था.

Updated on: 26 Jun 2020, 04:43 PM

नई दिल्‍ली:

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) पूरे देश में अभी भी कहर मचा रही है. हजारों में रोज मामले आ रहे हैं. कोरोना वायरस संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए पूरे देश में 25 मार्च से लेकर 31 मई तक लॉकडाउन लगाया गया था. 1 जून से लॉकडाउन (Lockdown) को खोलने के लिए अनलॉक-1.0 (Unlock-1.0) की शुरुआत हुई. जो 30 जून तक है. अब अनलॉक-2.0 को लेकर गाइडलाइन जारी की जा सकती है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 30 जून के बाद अनलॉक-2.0 को लेकर काम शुरू हो सकता है. Unlock 2.0 में सरकार का फोकस मेट्रो, स्कूल और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स शुरू करने पर होगा. जल्द ही अनलॉक 2.0 का ऐलान किया जा सकता है. हालांकि इस बार भी मेट्रो सेवा शुरू करने पर संशय बरकरार रहेगा.

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी ने ट्वीट किया वीडियो, लिखा 'प्रधानमंत्री जी देश आपसे सच सुनना चाहता है'

दिल्ली समेत कई बड़े शहरों में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है.जिसे देखते हुए मेट्रो सेवा शुरू करने में मोदी सरकार संकोच कर रही है. माना जा रहा है कि मेट्रो सेवा शुरू करने में थोड़ा वक्त लगेगा.

और पढ़ें: Honda बहुत जल्द बाजार में उतारने वाला है अपनी नई मोटरसाइकल, जानें खासियत

शिक्षण संस्थान खोले जाएंगे या नहीं इसपर भी संशय बरकरार है. कर्नाटक को छोड़ दे तो ज्यादातर राज्यों ने बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया है. सीबीएसई और आईसीएसई ने कक्षा 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षा कैंसिल करने के बाद रिजल्ट जारी करने के ल‍िये वैकल्पिक ग्रेडिंग योजना की तैयारी की है.