logo-image

Honda बहुत जल्द बाजार में उतारने वाला है अपनी नई मोटरसाइकल, जानें खासियत

हालांकि, कंपनी ने अभी इसका नाम और इसके डीटेल शेयर नहीं किए हैं, लेकिन टीजर में दिख रही बाइक की स्टाइलिंग से साफ है कि यह 2020 Honda Livo BS6 है.

Updated on: 26 Jun 2020, 03:55 PM

नई दिल्ली:

होंडा मोटरसाइकल्स ऐंड स्कूटर्स इंडिया (HMSI) अब एक नया और जानदार प्रॉडक्ट बाजार में लाने की तैयारी में है. होंडा ने इस नए मॉडल का टीजर विडियो जारी किया है. हालांकि, कंपनी ने अभी इसका नाम और इसके डीटेल शेयर नहीं किए हैं, लेकिन टीजर में दिख रही बाइक की स्टाइलिंग से साफ है कि यह 2020 Honda Livo BS6 है. टीजर विडियो में होंडा की इस नई मोटरसाइकल के कुछ डिजाइन डीटेल भी सामने आए हैं.

नई होंडा लिवो की मार्केट में सीधी टक्कर हीरो मोटोकॉर्प की स्प्लेंडर आईस्मार्ट बाइक से होगी, जिसकी कीमत 67,100 रुपये है. अपडेटेड होंडा लिवो की कीमत पुराने मॉडल से 2-4 हजार रुपये ज्यादा रहने की उम्मीद है. बीएस4 लिवो की कीमत 56,664 रुपये थी.

यह भी पढ़ें-New Kia Carnival से कंपनी ने उठाया पर्दा, पढ़ें कार की पूरी डिटेल

टीजर विडियो में बाइक V-शेप हेडलैम्प और मस्क्युलर फ्यूल टैंक के साथ दिख रही है. पीछे की तरफ बाइक में फैमिलियर टेललम्प है. टीजर विडियो से यह भी साफ हुआ है कि अपडेटेड मोटरसाइकल नए हैलोजन हेडलैम्प, सिंगल सीट, इंजन किल स्विच और नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आएगी. नीचे देखें टीजर विडियो:

ब्रेकिंग और सस्पेंशन
होंडा लिवो बीएस6 के डिजिटल एनालॉग क्लस्टर को भी रिवाइज्ड किया गया है. इसमें मौजूदा यूनिट की तुलना में ज्यादा जानकारियां मिलने की उम्मीद है. अपडेटेड बाइक रियर ड्रम ब्रेक के साथ फ्रंट डिस्क ब्रेक (ऑप्शनल) से लैस होगी. सस्पेंशन सेटअप बीएस4 मॉडल से लिया जा सकता है, जिसमें फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन स्प्रिंग शॉक अब्जॉर्बर्स हैं.

पावर
अपडेटेड होंडा लिवो में मौजूदा मॉडल वाला 109cc, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलेगा, जो बीएस6 कम्प्लायंट होगा. अपडेटेड इंजन के पावर और टॉर्क फिगर का अभी खुलासा नहीं हुआ है. उम्मीद है कि यह बीएस4 वर्जन के बराबर रहेगा. बीएस4 में यह इंजन 8bhp की पावर और 9Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है.