logo-image

पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा, सुबह 5 से रात 10 बजे तक मिलेगी छूट

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 31 जुलाई तक ममता बनर्जी सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया है. 30 जून को लॉकडाउन खत्म होने से पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने इसे आगे बढ़ाने का फैसला लिया है. ममता बनर्जी सरकार ने 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 26 Jun 2020, 11:26 PM

नई दिल्‍ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 31 जुलाई तक ममता बनर्जी सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया है. 30 जून को लॉकडाउन खत्म होने से पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने इसे आगे बढ़ाने का फैसला लिया है. ममता बनर्जी सरकार ने 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही लॉकडाउन में कुछ छूट देने की भी घोषणा की है. सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक लॉकडाउन में ढील दी गई है.

बनर्जी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हमने तय किया है कि (एक जुलाई से) रात्रि कर्फ्यू रात 10 से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। हम चाहते हैं कि सभी ऐहतियाती कदम उठाते हुए एक जुलाई से मेट्रो सेवाएं शुरू की जाएं. इस दौरान केवल बैठकर ही यात्रा की जाए. फिलहाल पश्चिम बंगाल में रात्रि कर्फ्यू की अवधि रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक है. ममता ने कहा कि उड़ानों के जरिये राज्य में आ रहे लोगों की हवाई अड्डों पर ठीक ढंग से स्क्रीनिंग नहीं की जा रही, जिससे कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: UNLOCK 2.0 की गाइडलाइन अगले सप्ताह हो सकती है जारी, इंटरनेशनल फ्लाइट्स समेत इनपर रहेगा फोकस

उन्होंने केन्द्र से कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित राज्यों से कोलकाता आ रहीं उड़ानों पर 31 जुलाई तक पाबंदी लगाने का अनुरोध किया.0 राज्य के सचिवालय से कई परियोजनाओं का ऑनलाइन शुभारंभ करते हुए ममता ने कहा कि हाल ही में हमें पता चला कि चेन्नई से आए कोविड-19 के कुछ रोगियों की हवाई अड्डे पर ठीक ढंग से स्क्रीनिंग नहीं की गई.इसके बाद वे खुद मिदनापुर के एक अस्पताल में भर्ती हो गए. हम कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित राज्यों से कोलकाता आने वाली घरेलू उड़ानों और विशेष ट्रेनों पर 31 जुलाई तक रोक लगाने के लिये केन्द्र सरकार को पत्र लिखने की योजना बना रहे हैं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोयला खनन में 100 फीसदी एफडीआई की अनुमति के फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई

इधर, पश्चिम बंगाल में भाजपा नेताओं ने बृहस्पतिवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से एक श्वेतपत्र की मांग की जिसमें राज्य में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ाने के कारण उल्लेखित हों. भाजपा नेताओं ने साथ ही दावा किया कि ममता बनर्जी सरकार लोगों के सामने केवल दिखावा कर रही है और वह कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए नियमों को लागू करने को लेकर गंभीर नहीं है. प्रदेश भाजपा प्रमुख एवं लोकसभा सांसद दिलीप घोष ने पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के मामलों में हाल में हुई बढ़ोतरी के लिए तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा लॉकडाउन दिशानिर्देशों को लागू करने में असफल रहने को जिम्मेदार ठहराया.