News Nation Logo
Banner

मोबाइल फोन यूजर्स को लग सकता है बड़ा झटका, महंगे हो सकते हैं इन कंपनियों के टैरिफ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारती एयरटेल ने बुधवार को अपने एंट्री लेवल 49 रुपये के प्रीपेड प्लान को हटा दिया है और अब एंट्री लेवल प्लान को 60 फीसदी महंगा करके 79 रुपये कर सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 29 Jul 2021, 08:34:27 AM
मोबाइल फोन यूजर्स (Mobile Phone Users)

मोबाइल फोन यूजर्स (Mobile Phone Users) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टैरिफ में 30 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है
  • भारती एयरटेल ने बुधवार को अपने एंट्री लेवल 49 रुपये के प्रीपेड प्लान को हटाया

नई दिल्ली:

देश के करोड़ों मोबाइल फोन यूजर्स (Mobile Phone Users) को आने वाले समय में बड़ा झटका लग सकता है. जानकारों का कहना है कि भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और वोडाफोन इंडिया (Vodafone Idea) अगले 6 महीने में टैरिफ में बढ़ोतरी कर सकती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टैरिफ में 30 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारती एयरटेल ने बुधवार को अपने एंट्री लेवल 49 रुपये के प्रीपेड प्लान को हटा दिया है और अब एंट्री लेवल प्लान को 60 फीसदी महंगा करके 79 रुपये कर सकता है.

यह भी पढ़ें: 1 अगस्त से बदल जाएंगे ICICI Bank से जुड़े ये जरूरी नियम, जान लीजिए नहीं तो होगी परेशानी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वोडाफोन इंडिया कुछ सर्किल में टैरिफ को महंगा कर दिया है और जल्द ही इसे देशभर में लागू किया जा सकता है. भारी भरकम कर्ज का सामना कर रही वोडाफोन आइडिया को अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए यह कदम उठाना पड़ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा समय में टेलिकॉम इंडस्ट्री में कुल सब्सक्राइबर्स बेस में 90 फीसदी से ज्यादा प्रीपेड यूजर्स हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरटेल ने पिछले हफ्ते अपने एंट्री लेवल पोस्टपेड प्लान की कीमत में बढ़ोतरी करने और रिटेल यूजर्स के लिए ऑफर्स में बदलाव करने का निर्णय लिया था.

यह भी पढ़ें: IRCTC CHARDHAM YATRA: चारधाम यात्रा जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस महीने शुरू होगी स्पेशल ट्रेन

टैरिफ में बढ़ोतरी करने पर जोर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरटेल और वोडाफोन आइडिया टैरिफ एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) को बढ़ाना चाह रही है. जानकारों का कहना है कि दोनों कंपनियों की रणनीति को देखते हुए रिलायंस जियो यूजर्स को लगातार अपने साथ जोड़ने का प्रयास कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिसंबर 2021 से अप्रैल 2022 तक वोडाफोन आइडिया को 22 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के बकाये का भुगतान करना है और इसके लिए नगदी की जरूरत है. वहीं टैरिफ में बढ़ोतरी करने के बाद उसे नगद मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने शुरू की नई सुविधा, LPG सिलेंडर की बुकिंग में चलेगी ग्राहकों की मर्जी

First Published : 29 Jul 2021, 08:33:07 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.