News Nation Logo

1 अगस्त से बदल जाएंगे ICICI Bank से जुड़े ये जरूरी नियम, जान लीजिए नहीं तो होगी परेशानी

ICICI Bank की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक 1 महीने में 6 मेट्रो सिटी मुंबई, नई दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद में पहले 3 ट्राजैक्शन पूरी तरह से हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 28 Jul 2021, 02:16:37 PM
ICICI Bank

ICICI Bank (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • 1 महीने में 6 मेट्रो सिटी में पहले 3 ATM ट्रांजैक्शन पूरी तरह से फ्री
  • एक महीने में अन्य सभी स्थानों पर पहले 5 लेनदेन पूरी तरह से मुफ्त होंगे

नई दिल्ली :

अगर आपका ICICI Bank में अकाउंट है तो आप ATM और बैंक से पैसे Withdrawal करने के नियमों के बारे में जान लीजिए. दरअसल, 1 अगस्त से ICICI Bank कई बड़े बदलाव करने जा रहा है. ऐसे में अगर आपने बैंक के नए नियमों के बारे जानकारी नहीं ली तो आपको बड़ी परेशानी हो सकती है. आपको नए नियमों के अनुसार ही ट्रांजैंक्शन करना होगा वरना आपको शुल्क देना पड़ सकता है. तो आइए ICICI Bank के उन नियमों के बारे में जानने की कोशिश करते हैं जो 1 अगस्त से बदलने वाले हैं. आपको बता दें कि ICICI बैंक ने नए नियमों के बारे में अपनी वेबसाइट पर जानकारी साझा की है.

यह भी पढ़ें: IRCTC CHARDHAM YATRA: चारधाम यात्रा जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस महीने शुरू होगी स्पेशल ट्रेन

एटीएम इंटरचेंज ट्रांजेक्शन पर चार्ज
ICICI Bank की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक 1 महीने में 6 मेट्रो सिटी मुंबई, नई दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद में पहले 3 ATM ट्रांजैक्शन पूरी तरह से फ्री हैं. वहीं एक महीने में अन्य सभी स्थानों पर पहले 5 लेनदेन पूरी तरह से मुफ्त होंगे. इसके बाद 20 रुपये प्रति फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन और 8.50 रुपये प्रति नॉन-फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन का चार्ज देना होगा. बता दें कि ये चार्ज सिल्वर, गोल्ड, मैग्नम, टाइटेनियम और वेल्थ कार्डधारकों के ऊपर लागू होंगे.

होम ब्रांच में एक लाख की लिमिट 
बैंक एक और बदलाव करने जा रहा है. इसके मुताबिक अगस्त से अब आप अपनी होम ब्रांच से एक लाख रुपये निकाल सकेंगे. इससे ज्यादा होने पर 5 रुपये प्रति 1,000 पर देना होगा. वहीं, गैर-घरेलू शाखा में रोजाना 25,000 रुपये तक के नकद लेनदेन के लिए कोई शुल्क नहीं है. 25,000 से ऊपर पर 5 प्रति 1,000 रुपये और मिनिमम 150 रुपये का चार्ज देना होगा. ICICI Bank ने नये नियमों के तहत हर महीने कुल 4 फ्री कैश ट्रांजैक्शन की अनुमति दी है और फ्री लिमिट के बाद कैश ट्रांजैक्शन करने पर 150 रुपये का चार्ज लगेगा.

एक साल में 25 चेक निशुल्क 
बैंक की ओर से एक साल में 25 चेक के लिए आपको कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. वहीं, इसके बाद में आपको 10 पन्नों की अतिरिक्त चेकबुक के लिए 20 रुपये देना होगा. वहीं कैलेंडर माह की पहली नकद निकासी के लिए कोई पैसे नहीं लिए जाएंगे. हालांकि इसके बाद शुल्क देना होगा और इसके बाद में आपको 5 रुपये प्रति हजार रुपये के हिसाब से देना होगा.

First Published : 28 Jul 2021, 02:15:19 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.