News Nation Logo
Banner

IRCTC CHARDHAM YATRA: चारधाम यात्रा जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस महीने शुरू होगी स्पेशल ट्रेन

IRCTC CHARDHAM YATRA: IRCTC सितंबर में चार धाम बद्रीनाथ, जगन्नाथ पुरी, रामेश्वरम और द्वारकाधीश समेत कई अच्छे पर्यटन स्थलों की यात्रा के लिए एक स्पेशन ट्रेन (Special Train) शुरू करने जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 28 Jul 2021, 01:22:09 PM
IRCTC CHARDHAM YATRA-CHARDHAM YATRA PACKAGE 2021

IRCTC CHARDHAM YATRA-CHARDHAM YATRA PACKAGE 2021 (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • 18 सितंबर 2021 को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से यह यात्रा शुरू होगी
  • देखो अपना देश डीलक्स AC टूरिस्ट ट्रेन के जरिए चारधाम यात्रा होगी शुरू 

नई दिल्ली :

Indian Railway-IRCTC: चारधाम की यात्रा (IRCTC CHARDHAM YATRA) पर जाना चाहते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी IRCTC यात्रियों के लिए एक शानदार मौका लेकर आया है. IRCTC सितंबर में चार धाम बद्रीनाथ, जगन्नाथ पुरी, रामेश्वरम और द्वारकाधीश समेत कई अच्छे पर्यटन स्थलों की यात्रा के लिए एक स्पेशन ट्रेन (Special Train) शुरू करने जा रहा है. IRCTC 'देखो अपना देश डीलक्स AC टूरिस्ट ट्रेन' के जरिए तीर्थ यात्रा सर्किट चारधाम यात्रा शुरू करने जा रहा है. रामायण सर्किट पर संचालित श्री रामायण यात्रा ट्रेन की लोकप्रियता और सफलता के बाद IRCTC यह दूसरी इस तरह की सर्विस शुरू करने जा रहा है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने शुरू की नई सुविधा, LPG सिलेंडर की बुकिंग में चलेगी ग्राहकों की मर्जी

16 दिन और 15 रात की होगी पूरी यात्रा
चार धाम (CHARDHAM YATRA PACKAGE 2021) की यात्रा 18 सितंबर 2021 को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू होगी. पूरी यात्रा 16 दिन और 15 रात की होगी और इसमें बद्रीनाथ, नरसिंह मंदिर (जोशीमठ), ऋषिकेश, माना गांव (चीन सीमा के पास), जगन्नाथपुरी, पुरी के गोल्डन बीच, कोणार्क मंदिर की यात्रा भी शामिल है. इसके अलावा धनुषकोडी, रामेश्वरम, नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, चंद्रभागा समुद्र तट,  बेट द्वारका, द्वारकाधीश और शिवराजपुर समुद्र तट की भी यात्रा कराई जाएगी. AC फर्स्ट क्लास में सिर्फ 97,195 रुपये प्रति व्यक्ति और सेकेंड AC में 78,585 रुपये प्रति व्यक्ति की किफायती कीमत में सफर का आनंद उठाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea ने लॉन्च किया धमाकेदार प्लान, मिल रहा है बंपर इंटरनेट डेटा

देखो अपना देश डीलक्स AC टूरिस्ट ट्रेन में सुरक्षा के खास इंतजाम

देखो अपना देश डीलक्स AC टूरिस्ट ट्रेन में दो प्रकार फर्स्ट AC और सेकेंड AC आवास की सुविधा है. ट्रेन में प्रत्येक कोच सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं. बता दें कि घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए IRCTC ने देखो अपना देश के अनुरूप इस विशेष पर्यटक ट्रेन शुरू किया है.

यह भी पढ़ें: वाहन रजिस्ट्रेशन ट्रांसफर करवाने के लिए नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर, इन आसान तरीकों से होगा काम

First Published : 28 Jul 2021, 01:21:47 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.