News Nation Logo
Banner

Maharashtra: ट्रेन के 20 डिब्बे पटरी से उतरे, कई गाड़ियां कैंसिल

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 24 Oct 2022, 09:04:34 AM
train derailed

Train derailed in Maharashtra (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

Train derailed in Maharashtra : महाराष्ट्र से ट्रेन के बेपटरी (Train derailed ) होने की एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दीपावली के दिन इस हादसे की वजह से रेलवे ने कई ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं, जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ट्रेन के डिरेल होने की सूचना मिलते ही नजदीकी स्टेशन से रेलवे प्रशासन घटनास्थल पर पहुंचा और बचाव कार्य में जुट गया है. हालांकि, अभी तक रेलवे विभाग की ओर कोई बयान नहीं जारी किया गया है कि आखिर ये हादसे कैसे हुआ है.

यह भी पढ़ें : UK New PM : ऋषि सुनक की पीएम बनने की संभावना बढ़ी, रेस से पीछे हटे बोरिस जॉनसन

वर्धा बडनेरा रेलवे लाइन पर मलखेड और तिमतला स्टेशन के बीच एक मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए. रविवार की आधी रात को जब कोयला मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए तो इस रेलवे लाइन पर अप और डाउन दोनों तरह का ट्रैफिक रोक दिया गया. इस रूट की सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जबकि कुछ ट्रेनों को वैकल्पिक रूट पर डायवर्ट किया गया है.

यह भी पढ़ें : Virat Kohli: विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ टी20 का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

दीपावली पर नागपुर-मुंबई रेल लाइन दुर्घटना के कारण बंद रहने से गांव में आने वाले यात्रियों को मुश्किलें हो रही हैं. बताया जा रहा है कि जल्द ही डिरेल हुए डब्बे को हटाकर ट्रैक को क्लियर कर दिया जाएगा. दक्षिण पश्चिम रेलवे ने कहा कि गडग-होटगी लाइन के जुम्नाल-मुलवाड सेक्शन (यूपी लाइन) पर करीब 12:42 बजे कोयले से लदी एक ट्रेन के सात डिब्बे पटरी से उतर गए थे. हालांकि, अभी घटनास्थल पर काम चल रहा है. कई ट्रेनें रद्द कर दी गई है. पटरी से उतरे डिब्बे को फिर से पटरी पर लाने का प्रयास जारी है. 

First Published : 24 Oct 2022, 08:33:07 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.