News Nation Logo

UK New PM : ऋषि सुनक की पीएम बनने की संभावना बढ़ी, रेस से पीछे हटे बोरिस जॉनसन

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 24 Oct 2022, 07:42:16 AM
UK PM

बारिस जॉनसन और ऋषि सुनक (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • जीत के करीब पहुंचे भारतीय मूल के ऋषि सुनक
  • बोरिस जॉनसन बोले- मेरे पास ऋषि सुनक से कम समर्थन है
  • पार्टी की एकता के लिए कुर्सी अहम नहीं : पूर्व प्रधानमंत्री

नई दिल्ली:  

UK New PM: ब्रिटेन में जारी राजनीतिक संकट के बीच पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन (Baris Johnson) ने रविवार देर रात बड़ा ऐलान किया है. उनके इस ऐलान से भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) की ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने की संभावना फिर बढ़ गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के अगले पीएम बनने से मना कर दिया है. इसके साथ ही ऋषि सुनक इस पद की जीत के काफी करीब पहुंच गए हैं.  

यह भी पढ़ें : IND vs PAK: जीत के बाद जब विराट पहुंचे पवेलियन, राहुल द्रविड़ ने लगाया गले, खूब दी शाबासी

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने एक बयान जारी कर कहा कि मेरे पास ऋषि सुनक से कम समर्थन है. पार्टी की एकता के लिए कुर्सी अहम नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि इस बात की भी संभावना है कि मैं कंजरवेटिव पार्टी के मेंबरों के साथ चुनाव में सफल हो जाऊं, लेकिन यह करना बिल्कुल सही नहीं है. मैं पिछले कुछ दिनों में दुख के साथ इन परिणाम पर पहुंचा हूं कि तबतक आप प्रभारी ढंग से शासन नहीं कर सकते हैं जबतक संसद में आपके पास एक संयुक्त पार्टी न हो.

यह भी पढ़ें : Petrol- Diesel Price Today: दिवाली पर तेल के नए भाव जारी, जानिए कितने बदले रेट्स

आपको बता दें कि बॉरिस जॉनसन के बयान जारी करने से पहले ही खबर आ रही थी कि दोनों उम्मीदवारों के बीच बातचीत चल रही है. बताया जा रहा था कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की रेस से बोरिस जॉनसन खुद को अलग कर सकते हैं. हालांकि, बाद में ऐसा ही हुआ. बोरिस जॉनसन ने अपना नाम वापस ले लिया, जिससे ऋषि सुनक की प्रधानमंत्री बनने की संभावना ज्यादा बढ़ गई है.

First Published : 24 Oct 2022, 07:14:05 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.