logo-image

LPG Cylinder Price:  एक जनवरी से इस राज्य में 450 रुपए का मिलेगा गैस सिलेंडर

LPG Cylinder Price:  देश के इस राज्य में अब एक जनवरी से गैस का सिलेंडर केवल 450 रुपए में मिलेगा...राज्य के मुख्यमंत्री ने खुद इसकी घोषणा की है...लोग सरकार की इस घोषणा को नए साल का तोहफा मान रहे हैं

Updated on: 27 Dec 2023, 08:30 PM

New Delhi:

LPG Cylinder Price:  साल 2023 विदाई ले रहा है...चार दिन बाद अब नववर्ष 2024 का स्वागत कर रहे होंगे. नया साल नई उम्मीद लेकर आता है. ऐसे लोगों को भी नए साल से नई उम्मीदें रहती हैं. नए साल के आगमन पर लोगों को सरकार से भी काफी अपेक्षाएं होती हैं. लोगों को लगता है कि नए साल पर सरकार कुछ ऐसी घोषणाएं करेगी,  जिसका उनको सीधा लाभ मिलेगा. अगर आपके मन में कुछ ऐसे ही सवाल उठ रहे हैं तो हम आपको बताते हैं कि देश के एक राज्य में नए साल से 450 रुपए का गैस सिलेंडर मिलेगा. यहां बात कर रहे हैं राजस्थान की. 

यह खबर भी पढ़ें- Ayodhya: अब इस नाम से जाना जाएगा अयोध्या जंक्शन, रेलवे ने जारी किया आदेश

एक जनवरी से एलपीजी सिलेंडर केवल 450 रुपए का मिलेगा

दरअसल, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा है कि एक जनवरी से एलपीजी सिलेंडर केवल 450 रुपए का मिलेगा. हालांकि राजस्थान सरकार की यह घोषणा केवल उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए ही है. सरकार अब उज्ज्वला योजना की लाभार्थी महिलाओं को गैस पर ज्यादा सब्सिडी देगी. विकसित संकल्प भारत यात्रा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जो कहते हैं, वही करते हैं और वही करते हैं जो कहते हैं. सीएम भजन लाल शर्मा ने लखपति दीदी योजना पर बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी कम से कम दो करोड़ बहनों को लखपति बनने देखना चाहते हैं.  राजस्थान सीएम ने कहा कि गांव में बैठा अंतिम पायदान पर बैठा व्यक्ति किसी भी स्थिति में छूटना नहीं चाहिए. 

यह खबर भी पढ़ें- Central Cabinet: केंद्रीय कैबिनेट में बड़े फैसले...बिहार में गंगा नदी पर सिक्स लेन पुल से लेकर नारियल पर MSP को मंजूरी तक, पढ़ें यहां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीब कल्याण की 39 योजनाएं हैं

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीब कल्याण की 39 योजनाएं हैं. आपको बता देंम कि राज्य में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था. चुनाव के दौरान बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में 450 रुपए में एलपीजी सिलेंडर देने का वादा किया था.  आपको बता दें कि राजस्थान में मिली जीत के बाद बीजेपी ने भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाया है. भजन लाल शर्मा एक जमीन से जुड़े नेता माने जाते हैं.