logo-image

Indian Railway: होली पर यूपी-बिहार जाने वालों को मिलेगी कन्फर्म ट्रेन टिकट, रेलवे की है ये योजना

Indian Railway-IRCTC: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे की ओर से मार्च 2022 से बड़ी संख्या में होली स्पेशल ट्रेनों (Holi Special Trains) को चलाने का निर्णय लिया जा सकता है.

Updated on: 16 Feb 2022, 02:33 PM

highlights

  • मार्च के पहले हफ्ते से स्पेशल ट्रेनों को चलाने का ऐलान हो सकता है    
  • यात्रियों की संख्या बढ़ने पर अतिरिक्त बोगी लगाने का फैसला संभव

नई दिल्ली:

IRCTC Train Ticket Booking: कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) का प्रकोप कम होने के बाद अगर आप होली (Holi) के त्यौहार पर घर जाने की योजना बना रहे हैं तो भारतीय रेलवे (Indian Railway) की ओर से आपको कन्फर्म ट्रेन टिकट (Confirmed Train Ticket) देने के लिए फुल प्रूफ प्लान बना लिया है. बता दें कि रोजगार के लिए उत्तर प्रदेश और बिहार के लाखों लोग दिल्ली-NCR में रहते हैं. त्यौहारों (Holi Special Trains) पर घर जाने के लिए कई बार इन लोगों को ट्रेन में कन्फर्म टिकट नहीं मिल पाता है और उन्हें घर जाने का प्लान कैंसिल करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें: देश की पहली प्राइवेट ट्रेन का शेड्यूल बदला, लेट होने पर यात्रियों को मिलता है मुआवजा

मार्च के पहले हफ्ते से स्पेशल ट्रेनों का शुरू हो सकता है संचालन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे ने इस बार होली के लिए सभी यात्रियों को कन्फर्म ट्रेन टिकट दिलाने के लिए योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे की ओर से मार्च 2022 से बड़ी संख्या में होली स्पेशल ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया जा सकता है. इन स्पेशल ट्रेनों में कई सुपरफास्ट ट्रेनें भी शामिल हो सकती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसको लेकर रेलवे की ओर से जल्द घोषणा हो सकती है. बता दें कि होली इस बार 18 मार्च 2022 को है और ऐसे में मार्च के पहले हफ्ते से इन स्पेशल ट्रेनों को चलाने का ऐलान हो सकता है.   

यह भी पढ़ें: BSNL का धमाकेदार ऑफर, किफायती रिचार्ज में 2 महीने अनलिमिटेड कॉलिंग

अतिरिक्त बोगी को जोड़ने का लिया जा सकता है फैसला 
रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के अलावा भी कई अन्य योजनाएं बनाई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक योजना के तहत यात्रियों की संख्या बढ़ने पर ट्रेनों में अतिरिक्त बोगी को भी जोड़ने का फैसला लिया जा सकता है. बता दें होली के मौके पर दिल्ली से उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल जाने वाले यात्र‍ियों की संख्‍या काफी होती है.