News Nation Logo
Banner

IRCTC के इस टूर पैकेज से कम पैसे में कर सकेंगे माता वैष्णो देवी की यात्रा, जानें क्या है पैकेज में खास

Indian Railway-IRCTC: आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन (Aastha Circuit Special Tourist Train) के अंतर्गत माता वैष्णो देवी यात्रा (MATA VAISHNO DEVI YATRA) टूर पैकेज को ऑफर किया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 21 Jul 2020, 11:35:52 AM
IRCTC Mata Vaishno Devi Yatra

माता वैष्णो देवी यात्रा (MATA VAISHNO DEVI YATRA) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: माता वैष्णो देवी की यात्रा का सपना हर किसी का होता है. ऐसे में अगर आप मां वैष्णों देवी के दर्शन के लिए जाने की योजना बना रहे हैं तो IRCTC का यह बेहद खास टूर पैकेज (IRCTC Tour Package) आपकी मन की मुराद को पूरा करता है. IRCTC के इस खास पैकेज को माता वैष्णो देवी यात्रा (MATA VAISHNO DEVI YATRA) नाम दिया गया है. आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन (Aastha Circuit Special Tourist Train) के अंतर्गत इस टूर पैकेज को ऑफर किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में शुरू हो गया पहला इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन, बैटरी चार्ज करने पर कितना लगेगा पैसा, जानिए यहां

यात्रा के लिए प्रति यात्री इतना देना होगा किराया
कोई भी यात्री इस टूर पैकेज की बुकिंग को https://www.irctctourism.com या IRCTC के किसी रीजनल ऑफिस के जरिए करा सकता है. इस टूर पैकेज के तहत यात्रियों को हरिद्वार और ऋषिकेष की भी सैर कराई जाएगी. यात्रियों को इस टूर पैकेज के लिए प्रति यात्री किराया 7,560 रुपये चुकाना होगा. यात्रियों को टूर पैकेज के तहत स्लीपर कोच के जरिए यात्रा कराई जाएगी.

यह भी पढ़ें: यात्रीगण ध्‍यान दें, 2023 से चलेंगी प्राइवेट ट्रेनें, सभी 151 सेवाएं 2027 तक हों जाएंगी चालू: रेलवे

29 अक्टूबर से 5 नवंबर 2020 के बीच होगी यात्रा
यात्री इस टूर पैकेज का आनंद 29 अक्टूबर 2020 से ले सकेंगे. 29 अक्टूबर से 5 नवंबर 2020 के बीच यह यात्रा कराई जाएगी. बता दें कि इस यात्रा की शुरुआत बिहार के राजगीर से रात 11 बजे शुरू होगी. इस टूर पैकेज की अवधि 7 रात और 8 दिन की है.

यह भी पढ़ें: यात्रीगण ध्‍यान दें, निजी ट्रेनों में सफर करने के लिए देना होगा अधिक पैसा

यात्रा के दौरान यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं
यात्री इस टूर पैकेज के तहत राजगीर, नालंदा, बिहार शरीफ, फतूहा, पटना स्टेशन, जहानाबाद, गया, देहरी ऑन सोन, सासाराम और दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से ट्रेन में यात्रा शुरू कर सकते हैं. यात्रियों को पूरी यात्रा के दौरान शाकाहारी खाने के साथ प्रतिदिन 1 लीटर पानी की बोतल दी जाएगी. नॉन एसी हॉल या धर्मशाला में यात्रियों के रुकने की व्यवस्था कराई जाएगी. साथ ही ट्रेन में सिक्योरिटी गार्ड को भी तैनात किया जाएगा.

First Published : 21 Jul 2020, 11:35:52 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो