logo-image

IRCTC Tour Package 2023: हिल स्टेशन पर घूमने का शानदार मौका, सिर्फ 3 हजार में मनाएं पिकनिक

IRCTC Tour Package: अक्सर नए साल पर लोग घूमकड़ी करने की योजना बनाते हैं. यदि आपके मन में भी कुछ ऐसा चल रहा है तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक सस्ता टूर पैकेज लेकर आया है.

Updated on: 03 Jan 2023, 08:30 AM

highlights

  • कम पैसों में ज्यादा स्थानों पर घूमने का मौका, किफायती टूर पैकेज 
  • किराए के साथ पैकेज में कई अन्य सुविधा भी उपलब्ध 

नई दिल्ली :

IRCTC Tour Package: अक्सर नए साल पर लोग घूमकड़ी करने की योजना बनाते हैं. यदि आपके मन में भी कुछ ऐसा चल रहा है तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक सस्ता टूर पैकेज लेकर आया है. यदि आप  हिल स्टेशन (Hill Station) पर घूमने के शौकीन हैं तो सिर्फ 3 हजार के बजट में आपका सपना पूरा हो सकता है. आपको बता दें कि यह पैकेज आपको आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) अरकु वैली घूमने का अवसर दे रहा है.  जिसमें आपको कई सुविधाएं मिलेंगी.

यह भी पढ़ें : Prajjwala Challenge: सिर्फ 1 आइडिया बना देगा लखपति, सरकार दे रही 2 लाख रुपए

2 जनवरी से शुरू हुई ट्रेन 
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने 1 जनवरी से ही इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग शुरू कर दी थी. 2 जनवरी से ट्रेन शुरू भी हो चुकी है. ट्रेन नंबर 18551 से आप विशाखपट्टनम स्टेशन (Visakhapatnam Railway Station) से अरकु के रोजाना रवाना की जाएगी. जिसमें यात्रियों को कैब की व्यवस्था भी पैकेज में ही इंक्लूड की गई है. वहीं आपको बता दें कि इस पैकेज में रुकने की व्यवस्था नहीं की गई है. आप अपनी सुविधा अनुसार ठहरने की व्यवस्था कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : UP की इन महिलाओं की आई मौज, योगी सरकार निकालेगी 52,000 नौकरियां

कितना किराया 
जानकारी के मुताबिक बच्चे के लिए 2670 रुपए किराया रखा गया है. वहीं पूरी सवारी के लिए 3 हजार चुकाने होंगे. ईसी क्लास में सफर  करने वालों को 3060 रुपए देनें होंगे. स्लीपर क्लास में सफर करने वालों 2385 रुपए देने होंगे. 2 एस क्लास के लिए कुल 1815 रुपए चुकाने होंगे. बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी के वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं. साथ ही टोल फ्री नंबर 8287932318, 0891250069 पर भी कॅाल कर आप पैकेज बुक कर सकते हैं.