logo-image

IRCTC लाया शानदार क्रेडिट कार्ड, बुक कर सकते हैं सस्ती ट्रेन टिकट, मिलेंगे अन्य ढेरों फायदे

IRCTC BoB RuPay Contactless Credit Card: क्रेडिट कार्ड खासतौर पर रेल यात्रियों के लिए डिजाइन किया गया है, लेकिन इस कार्ड के जरिए पेमेंट करने पर किराना से लेकर फ्यूल भराने तक में कई तरह के फायदे मिलेंगे.

Updated on: 22 Feb 2022, 08:44 AM

highlights

  • ट्रेन टिकट बुक करने पर हर 100 रुपये के पेमेंट पर 40 रिवार्ड प्वाइंट्स तक मिल सकता है  
  • कार्ड जारी होने के पहले 45 दिन में 1,000 रुपये की खरीदारी पर 1,000 का बोनस रिवॉर्ड प्वाइंट्स 

नई दिल्ली:

अगर आप ट्रेन में रेग्युलर सफर करते हैं तो आपके लिए यह खबर बड़े काम की साबित हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) और बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी BoB Financial Solutions Limited (BFSL) ने आईआरसीटीसी बीओबी रुपे कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड (IRCTC BoB RuPay Contactless Credit Card) को लॉन्च किया है. ट्रेन में रेग्युलर सफर करने वालों को ध्यान में रखते हुए इस क्रेडिट कार्ड को डिजाइन किया गया है. यात्री इस क्रेडिट कार्ड के जरिए सस्ते में ट्रेन टिकट की बुकिंग (Cheap Train Tickets Booking) कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें: Indian Railway News: रेल यात्रियों की सुरक्षा पर बड़ा अपडेट, इस रूट की ट्रेनों में लग रहा है कवच सिस्टम

इस कार्ड में मिलते हैं ये फायदे
हालांकि यह क्रेडिट कार्ड खासतौर पर रेल यात्रियों के लिए डिजाइन किया गया है, लेकिन इस कार्ड के जरिए पेमेंट करने पर किराना से लेकर फ्यूल भराने तक में कई तरह के फायदे मिलेंगे. जेसीबी नेटवर्क के जरिए कार्डधारक दुनियाभर में किसी भी मर्चेंट या एटीएम में इस कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी : रेलवे का बड़ा फैसला, ट्रेनों में होगी अब रेगुलर खाने की जांच

क्रेडिट कार्ड होल्डर्स को आईआरसीटीसी की वेबसाइट या मोबाइल ऐप के जरिए 1AC, 2AC, 3AC, CC, या EC क्लास की टिकट बुक करने पर हर 100 रुपये के पेमेंट पर 40 रिवार्ड प्वाइंट्स तक मिल सकता है. इसके अलावा ट्रेन टिकट की बुकिंग करने पर कस्टमर्स को 1 फीसदी का ट्रांजैक्शन शुल्क भी नहीं देना होगा. क्रेडिट कार्ड जारी होने के पहले 45 दिन में 1 हजार रुपये या उससे ज्यादा रकम की एकल खरीदारी पर कार्ड होल्डर को 1 हजार रुपये का बोनस रिवॉर्ड प्वाइंट्स मिलेगा. कार्डहोल्डर्स लॉयलिटी नंबर को आईआरसीटीसी लॉग-इन आईडी से लिंक करके आईआरसीटीसी की वेबसाइट या मोबाइल ऐप के जरिए रिवॉर्ड प्वाइंट्स को रिडीम कर सकते हैं.