News Nation Logo

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने बनाया रिकॉर्ड, सिर्फ 68 घंटे में दिल्ली से त्रिपुरा पहुंची पहली व्यापार माला एक्सप्रेस ट्रेन

Indian Railway-IRCTC: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक व्यापार माला एक्सप्रेस पंजाब के गोनियाना से FCI के 46 वैगन और दिल्ली के किशनगंज से छोटे कारोबारियों के 12 वैगन चावल और दालों को लेकर त्रिपुरा के लिए रवाना हुई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 Aug 2020, 12:40:16 PM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: भारतीय रेलवे ने छोटे और मझौले व्यवसायियों के लिए पहली व्यापार माला एक्सप्रेस (Vyapar Mala Express Train) का संचालन शुरू कर दिया है. रेलवे ने दिल्ली के किशनगंज से जिरानिया (त्रिपुरा) तक पहली व्यापर माला एक्सप्रेस का संचालन शुरू किया है. रेलवे (Railway) पूरी तरह से लोड कार्गो के जरिए कम सामानों के परिवहन के लिए एक्सप्रेस सेवा (Express Service) प्रदान कर रहा है. छोटे और मझौले कारोबारियों को इस सेवा के जरिए काफी फायदा होने की उम्मीद लगाई जा रही है.

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन जाने वालों के लिए खुशखबरी, SpiceJet अगले महीने से शुरू करेगी फ्लाइट

पहले ट्रक के जरिए त्रिपुरा तक सामान पहुंचने में लग जाते थे 10 दिन से 15 दिन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक व्यापार माला एक्सप्रेस पंजाब के गोनियाना से FCI के 46 वैगन और दिल्ली के किशनगंज से छोटे कारोबारियों के 12 वैगन चावल और दालों को लेकर त्रिपुरा के लिए रवाना हुई थी. देश के अन्य राज्यों से भी इस ट्रेन के जरिए जरूरी सामान पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा पहुंच जाया करेगा. जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन ने सिर्फ 68 घंटे में 2,360 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर ली थी. इस ट्रेन के शुरू होने से पहले ट्रक के जरिए त्रिपुरा तक सामान पहुंचने में 10 दिन से 15 दिन तक लग जाते थे.

यह भी पढ़ें: पंजाब नेशनल बैंक की मिस्ड कॉल सुविधा के जरिए मुफ्त में चेक करें अकाउंट बैलेंस

फिलहाल दिल्ली से त्रिपुरा के लिए चलाई है व्यापार माला एक्सप्रेस ट्रेन
जानकारी के मुताबिक भारतीय रेलवे व्यापार माला एक्सप्रेस फुल ट्रेन लोड कार्गो से कम सामान के ट्रांसपोर्टेशन के लिए एक्सप्रेस सेवा प्रदान कर रही है. रेलवे की यह सुविधा छोटे और मझोले कारोबारियों के लिए काफी अच्छा अवसर प्रदान कर सकती है. भारतीय रेलवे ने एक ट्वीट के जरिए देश की पहली व्यापार माला एक्सप्रेस से जुड़ी जानकारी को साझा किया है. रेलवे के मुताबिक पहली व्यापार माला एक्सप्रेस ट्रेन फिलहाल दिल्ली से त्रिपुरा के लिए चलाई है. इस सुविधा के जरिए कोई भी व्यापारी कम सामान को भेजने के लिए व्यापार माला एक्सप्रेस का उपयोग कर सकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 12:38:53 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो