News Nation Logo

Indian Railway: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में बदलने पर विचार कर रहा भारतीय रेलवे

Indian Railway-IRCTC: रेल मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि रेलवे की 181 पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में बदलने की योजना बनाने की खबर वास्तव में रेलवे बोर्ड के किसी निर्णय पर आधारित नहीं है.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 30 Oct 2020, 12:05:21 PM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: भारतीय रेल (Railway) यात्रियों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने और रेल सेवाओं को गति देने के लिए कई पैसेंजर ट्रेनों (Passenger Trains) को एक्सप्रेस ट्रेनों (Express Trains) में परिवर्तित करने के बारे में विचार कर रहा है. हालांकि इस संबंध में अभी तक रेलवे बोर्ड द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया गया है. रेल मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि रेलवे की 181 पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में बदलने की योजना बनाने की खबर वास्तव में रेलवे बोर्ड के किसी निर्णय पर आधारित नहीं है.

यह भी पढ़ें: Airtel 4G मोबाइल हैंडसेट खरीदने वालों को देगा लोन, जानें साथ में क्या मिल रहा है फायदा

अभी तक इस योजना को कोई अंतिम रूप नहीं दिया गया है: वरिष्ठ अधिकारी
उन्होंने कहा कि रेलवे बोर्ड द्वारा अभी तक इस तरह का कोई निर्णय नहीं लिया गया है. अधिकारी ने कहा कि हालांकि धीमी गति से चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में तब्दील करने के विचार को यात्रियों तक बेहतर बुनियादी ढांचे और रोलिंग स्टॉक के लाभों को पहुंचाने की प्रक्रिया के रूप में देखा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: यहां मिल रहा है पटाखों पर 50 फीसदी से ज्यादा डिस्काउंट, जानें घर मंगाने का तरीका

उन्होंने कहा कि इससे यात्रियों को एसी और आरक्षित सीटों जैसी सुविधाएं मिलने के अलावा वे अपने गंतव्य तक पहले से कम समय में पहुंच सकेंगे. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि हालांकि यह अभी भी प्लानिंग स्टेज में है और अभी तक इसे कोई अंतिम रूप नहीं दिया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Oct 2020, 09:00:15 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो