News Nation Logo

Indian Railways: इन 2 दिनों में है ट्रेन से यात्रा का प्लान तो पढ़ें ले ये खबर, रेलवे ने कैंसिल कीं कुछ ट्रेनें!

अगर आपका दो दिनों में रेलवे के जरिए कहीं यात्रा करने का प्लान है तो यह खबर आपके लिए है. घर से निकलने से पहले फटाफट अपनी ट्रेन का स्टेटस चेक कर लें, वरना मायूस होकर वापस घर लौटना पड़ेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Jan 2021, 02:42:14 PM
Indian Railway

रेलवे (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगर आपका दो दिनों में रेलवे के जरिए कहीं यात्रा करने का प्लान है तो यह खबर आपके लिए है. घर से निकलने से पहले फटाफट अपनी ट्रेन का स्टेटस चेक कर लें, वरना मायूस होकर वापस घर लौटना पड़ेगा. भारतीय रेलवे ने फिर से कुछ ट्रेनों को कैंसिल किया है. साथ ही कुछ ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया है. ये ट्रेनें आज और कल (10 और 11 जनवरी) को नहीं चलेंगी. इसको लेकर रेलवे ने बयान जारी कर भी जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें: अब मकान मालिकों की नहीं चलेगी मनमानी, किरायेदारी विनिमय अध्यादेश को मंजूरी 

उत्तर रेलवे ने जारी बयान में बताया है कि एक ट्रेन को कैंसिल रहेगी, जबकि एक ट्रेन को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. वहीं 7 ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया गया है. रेलवे की ओर से बताया गया है कि किसानों के आंदोलन के चलते पंजाब में रेलवे यातायात प्रभावित हुआ है. इसी कारण ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है.

कौन सी ट्रेन कैंसिल रहेगी.

सहरसा से चलकर अमृतसर आने वाली स्पेशल एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 05531) को कैंसिल किया गया है. 11 जनवरी को अमृतसर से चलकर सहरसा जाने वाली यह ट्रेन कैंसिल रहेगी.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान ट्रेन यात्रा के लिए बुक कराए गए टिकट के लिए रेलवे ने लिया बड़ा फैसला 

ये ट्रेन आंशिक रूप से कैंसिल

नांदेड से अमृतसर तक चलने वाले एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 02715) आज नई दिल्ली तक ही आएगी. दिल्ली से आगे के लिए ट्रेन कैंसिल कर दी गई है. 12 जनवरी को यह ट्रेन दिल्ली से ही वापस नांदेड के लिए रवाना होगी.

इन ट्रेनों के बदले गए रूट

मुंबई सेंट्रल-अमृतसर स्पेशल एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 02903) और बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर स्पेशल एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 02925) गाड़ी बीस, तरनतारन होते हुए अमृतसर पहुंचेंगी. वापसी में यह ट्रेनें इसी रूट से जाएगी. इसके अलावा जयनगर से अमृतसर के बीच चलने वाली दो स्पेशल एक्सप्रेस गाड़ियां (ट्रेन नंबर 04649, 04652-04651) भी बीस और तरनतारन होते हुए अमृतसर पहुंचेंगी और फिर वापसी में यह ट्रेनें इसी रूट से जाएंगी. 

यह भी पढ़ें: 

First Published : 10 Jan 2021, 02:42:14 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.