News Nation Logo

Indian Railway-IRCTC: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, कम समय में दूरी तय करेगी मुंबई-दिल्ली राजधानी

Indian Railway-IRCTC: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि 9 जनवरी से मुंबई और दिल्ली के बीच राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल से यात्रा करने वाले यात्री पहले की तुलना में तेजी से अपने गंतव्य तक पहुंचेंगे.

IANS | Updated on: 08 Jan 2021, 12:36:15 PM
Rajdhani Express

Rajdhani Express (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: दिल्ली और मुंबई के बीच रेल से यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर है. सुपरफास्ट ट्रेन राजधानी (Mumbai-Delhi Rajdhani Express) 9 जनवरी से अपने निर्धारित समय से आधे घंटे पहले गंतव्य पर पहुंचेगी, क्योंकि राजधानी की समय-सीमा को आधा घंटे से भी ज्यादा कम कर दिया गया है. रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारी गुरुवार को दी. 

यह भी पढ़ें: DTC का सफर और होगा आसान, एप से मिलेगा दैनिक बस पास

9 जनवरी 2021 से यात्रियों को होगा फायदा
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक ट्वीट में कहा कि 9 जनवरी 2021 से मुंबई और दिल्ली के बीच राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल से यात्रा करने वाले यात्री, मध्य प्रदेश के ग्वालियर में संशोधित समय और अतिरिक्त ठहराव के साथ पहले की तुलना में तेजी से अपने गंतव्य तक पहुंचेंगे. इससे यात्रियों का समय भी बचेगा और उनको सुविधा भी मिलेगी.

अब 35 मिनट पहले पहुंचेंगे मुंबई 
रेल मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार, हजरत निजामुद्दीन-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) अब 35 मिनट पहले मुंबई पहुंचेंगे. अधिकारी ने कहा कि राजधानी सुपरफास्ट हजरत निजामुद्दीन से शाम 4.55 बजे रवाना होगी और सुबह 11.15 बजे सीएसएमटी तक पहुंचेगी. राजधानी पहले भी इसी दूरी को कवर करने के लिए 35 मिनट का अधिक समय लेती थी, और यह 11.50 बजे अपने गंतव्य पर पहुंचती थी.

यह भी पढ़ें: भारतीय रेलवे ने रचा इतिहास, फ्री इलाज के लिए बनाई दुनिया की पहली हॉस्पिटल ट्रेन

वहीं वापसी में ट्रेन शाम 4 बजे मुंबई के सीएएसएमटी से प्रस्थान करेगी और दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन पर सुबह 9.55 बजे पहुंचे, जो पहले की तुलना में 55 मिनट तेज है. इससे पहले, ट्रेन सुबह 11 बजे दिल्ली पहुंचती थी.

First Published : 08 Jan 2021, 10:32:54 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.