logo-image

Indian Railways: कृपया ध्यान दें! इस मंडल के लिए रेलवे ने किया बदलाव, बदले रूट पर चलेंगी ट्रेन

Indian Railways

Updated on: 31 Dec 2022, 02:34 PM

नई दिल्ली:

Indian Railways: ट्रेन से रोजाना लाखों लोग सफर करते हैं. कभी निर्माण कार्यों तो कभी मौसम की वजह से ट्रेन के रूट्स में बदलाव होता है. तो कई बार कुछ ट्रेनें किसी खास कारण से कैंसिल की जाती है. अगर आप भी आने वाले समय में ट्रेन से सफर कर कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं तो भारतीय रेलवे की लेटेस्ट अपडेट जाननी ही चाहिए. दरअसल लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक लखनऊ मंडल में रसौली स्टेशन पर रेलवे ने ट्रेन के रूट में कुछ बदलाव किए हैं. यह बदलाव रसौली स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग के चलते किया गया है. जिसकी वजह कुल पांच ट्रेनों का रूट बदल जाएगा. दरअसल बदले रूट पर ट्रेन नए साल के पहले हफ्ते ही चलेंगी. पहले ही हफ्ते में तीन से सात तारीख तक ट्रेन बदले रूट से चलेंगी. नए रूट में लखनऊ- प्रतापगढ़-वाराणासी से होकर चलेगी.

लखनऊ रेल मंडल पर चस रहा है नॉन इंटरलॉकिंग का काम

मीडिया रिपोर्ट्स से मिल रही जानकारी के मुताबिक लखनऊ रेल मंडल के बाराबंकी अयोध्या कैंट रेल जंक्शन में नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा है. जिसकी वजह से इस रूट से गुजरने वाली ट्रेन कुछ समय के लिए बदले हुए रूट से चलाई जाएंगी. 3 तारीख से दून एक्सप्रेस, कामाख्या एक्सप्रेस, सियालदाह एक्सप्रेस और किसान एक्सप्रेस अलग रूट से चलेंगी. 

ये भी पढ़ेंः Indian Railways: यात्रियों को मिलेगी ये नई सुविधाएं, सुरक्षा के किए जा रहे पुख्ता इंतजाम

ठंड बढ़ा रही मुसीबत, ट्रेन हो रही हैं लेट

ठंड के दिनों में कोहरे की वजह से भी कई ट्रेनें तय समय से ज्यादा समय में गंतव्य स्थान पर पहुंच रही है. बीते गुरुवार को कई ट्रेनें करीब 7 से 10 घंटों की देरी से पहुंची हैं. कुल मिलाकर ट्रेन के सफर में इन दिनों कोहरे की वजह से दोगुना समय लग रहा है. कोहरे में कम विजिबिलिटी को देखते हुए ट्रेन की स्पीड में इसका असर पड़ रहा है जिसकी वजह से ट्रेन लेट हो रही हैं.

इन ट्रेनों को कोहरे की वजह से गंतव्य स्थान तक पहुंचने में रही घंटों की देरी

हिमगिरी एक्सप्रेस कोहरे की वजह से कुल 10 घंटे लेट पहुंची

जननायक एक्सप्रेस कोहरे की वजह से कुल 5 घंटे लेट पहुंची

सियालदाह कोहरे की वजह से कुल 02 घंटे लेट पहुंची

मुजफ्फपुर सप्तक्रांति कोहरे की वजह से कुल सवा 5 घंटे लेट पहुंची

सदभावना एक्सप्रेस कोहरे की वजह से कुल सवा 3 घंटे लेट पहुंची

किसान एक्सप्रेस कोहरे की वजह से 1 घंटे लेट पहुंची. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीते शुक्रवार को 50 से ज्यादा ट्रेंने कोहरे की वजह से लेट रहीं.