News Nation Logo

Indian Railway-IRCTC: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, घर से निकलने से पहले चेक कर लें कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट

Indian Railway-IRCTC: WCR के CPRO राहुल जयपुरियार का कहना है कि रेल प्रशासन के द्वारा अधोसंरचना निर्माण के कार्य को गति प्रदान करने के लिए प्रयास किया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Feb 2022, 10:12:07 AM
Indian Railway-IRCTC UP Cancelled Trains

Indian Railway-IRCTC UP Cancelled Trains (Photo Credit: IANS)

highlights

  • नॉन इंटरलॉकिंग कार्य की वजह से रेलवे ने कुछ ट्रेनों को कैंसिल किया
  • छिवकी रेल खण्ड पर तीसरी रेल लाइन को जोड़ने का काम किया जाएगा 

नई दिल्ली:  

Indian Railway-IRCTC: अगर आप ट्रेन से सफर करने की योजना बना रहे हैं तो अगले कुछ दिनों तक कई ट्रेनें पूरी तरह से निरस्त रहेंगी. इसके अलावा कई ट्रेनें आंशिक रूप से कैंसिल रहेंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (छिवकी) स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य की वजह से रेलवे ने कुछ ट्रेनों को कैंसिल (Trains Cancelled) और आंशिक रूप से कैंसिल किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पश्चिम मध्य रेल (West Central Railway) से संबंधित दो रेलगाड़ियां प्रभावित रहेंगी. WCR के CPRO राहुल जयपुरियार का कहना है कि रेल प्रशासन के द्वारा अधोसंरचना निर्माण के कार्य को गति प्रदान करने के लिए प्रयास किया जा रहा है. उनका कहना है कि उत्तर मध्य रेलवे, प्रयागराज मण्डल (Prayagraj) के नैनी-प्रयागराज छिवकी रेल खण्ड पर तीसरी रेल लाइन को जोड़ने का काम किया जाने वाला है.

यह भी पढ़ें: Twitter पर टिप्स फीचर के लिए Paytm से अब कर सकेंगे भुगतान

ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पश्चिम मध्य रेल के भोपाल से 24 फरवरी 2022 को प्रारम्भ/टर्मिनेट होने वाली गाड़ी संख्या 01665 रानी कमलापति-अगरतला साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन और वापसी में गाड़ी संख्या 01666 अगरतला-रानी कमलापति साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 27 फरवरी 2022 को प्रारंभिक स्टेशन से कैंसिल रहेगी.

यह भी पढ़ें: नोट पानी में भीग जाए तो बैंक बदलता है या नहीं? जानिए RBI का क्या है नियम

आंशिक रूप से ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल
17 फरवरी 2022 से 28 फरवरी 2022 तक WCR से प्रतिदिन चलने वाली गाड़ी संख्या 11117 इटारसी-प्रयागराज छिवकी एक्सप्रेस और वापसी में गाड़ी संख्या 11118 प्रयागराज छिवकी-इटारसी एक्सप्रेस 18 फरवरी 2022 से 28 फरवरी 2022 तक कटनी स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट/ओरिजिनेट रहेगी. कटनी-प्रयाराज छिवकी-कटनी के मध्य यह ट्रेन आंशिक निरस्त रहेगी. 1 मार्च 2022 को गाड़ी संख्या 11118 प्रयागराज छिवकी-इटारसी एक्सप्रेस प्रारंभिक स्टेशन से कैंसिल रहेगी.

First Published : 17 Feb 2022, 10:10:07 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.