News Nation Logo
Banner

Indian Railway-IRCTC: स्पेशल कपड़ा पार्सल ट्रेन सूरत से बिहार के लिए शुरू, होंगे कई फायदे

Indian Railway-IRCTC: पश्चिम रेलवे का कहना है कि रेल एवं कपड़ा राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने बीते शनिवार को सूरत के उधना न्यू गुड्स शेड से इस कपड़ा पार्सल ट्रेन को पटना के निकट दानापुर और मुजफ्फरपुर के रामदयालू नगर के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 06 Sep 2021, 09:02:40 AM
Special Textile Parcel Train

Special Textile Parcel Train (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • सूरत के कपड़ा बाजार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस स्पेशल ट्रेन को चलाया गया 
  • संशोधित एनएमजी डिब्बों में पहली बार कपड़ा सामग्री को लोड किया गया था 

सूरत:

Indian Railway-IRCTC: 25 संशोधित माल डिब्बों से लैस पहली स्पेशल कपड़ा पार्सल ट्रेन को गुजरात के सूरत से कपड़ा सामग्रियों को बिहार लेकर जाने के लिए शुरू किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पश्चिम रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि किफायती और सुरक्षित परिवहन के जरिए सूरत के कपड़ा बाजार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस स्पेशल ट्रेन को चलाया गया है. पश्चिम रेलवे का कहना है कि रेल एवं कपड़ा राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने बीते शनिवार को सूरत के उधना न्यू गुड्स शेड से इस कपड़ा पार्सल ट्रेन को पटना के निकट दानापुर और मुजफ्फरपुर के रामदयालू नगर के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. बता दें कि एनएमजी रेक में पहली बार टेक्सटाइल ट्रैफिक लोड किया गया है.

यह भी पढ़ें: इनकम टैक्स रिफंड का स्टेटस करना है चेक तो पढ़े ये पूरी खबर, मिलेगी बड़ी जानकारी

संशोधित एनएमजी डिब्बों में पहली बार कपड़ा सामग्री को किया गया था लोड 
कपड़ा पार्सल ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के दौरान पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता का कहना है कि उधना न्यू गुड्स शेड में संशोधित एनएमजी (नए संशोधित माल) डिब्बों में पहली बार कपड़ा सामग्री को लोड किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  उधना न्यू गुड्स शेड से पहली बार कपड़ा पार्सल विशेष ट्रेन कपड़ा सामग्री को लेकर पटना और मुजफ्फरपुर के लिए चलाई गई थी.

यह भी पढ़ें: SBI ग्राहक हो जाएं सावधान, बैंक की इन सेवाओं का नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल, जानिए कब

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल ने पहली बार 202.4 टन कपड़ा सामग्री को सूरत के पास चलथन से कोलकाता के शालीमार तक पहुंचाया था. जानकारी के मुताबिक सूरत से बिहार में कपड़े की सप्लाई का पर्याप्त इंतजाम करने के लिए इस ट्रेन को चलाया गया है.

यह भी पढ़ें: सस्ते में घर खरीदने का अवसर दे रहा है बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda), जानिए कब से मिल रहा है ये मौका

First Published : 06 Sep 2021, 09:02:40 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.