News Nation Logo

Indian Railway-IRCTC: अक्टूबर में जारी हो सकता है ट्रेनों का नया टाइम टेबल, किराये में भी हो सकता है बदलाव

Indian Railway-IRCTC: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे की ओर से अनारक्षित यात्री ट्रेनों (Unreserved Passenger Trains) को भी दोबारा से शुरू किए जाने को लेकर भी विचार जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 20 Sep 2021, 08:43:47 AM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • भारतीय रेलवे की ओर से अक्टूबर से नई टाइम टेबल को जारी करने का निर्णय लिया जा सकता है
  • कुछ खबरों में यह दावा भी किया जा रहा है कि रेलवे ट्रेन नंबरों के आगे से शून्य यानी 0 को हटा सकता है

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में गिरावट को देखते हुए यात्री ट्रेनों की सामान्य सेवाय़ओं को फिर से शुरू किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय रेलवे यात्री ट्रेनों की सामान्य सेवाओं को फिर से शुरू करने की योजना पर काम कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे की ओर से अनारक्षित यात्री ट्रेनों (Unreserved Passenger Trains) को भी दोबारा से शुरू किए जाने को लेकर भी विचार जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यात्रियों की संख्या और राज्यों की ओर से आए सुझाव के आधार पर इन ट्रेनों को फिर से शुरू करने का फैसला लिया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: फ्लाइट में अब 85 प्रतिशत तक यात्री कर सकते हैं सफर, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दी मंजूरी

ट्रेन नंबरों के आगे से शून्य यानी 0 को हटा सकता है रेलवे 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय रेलवे की ओर से अक्टूबर से नई टाइम टेबल (Indian Railways New Time Table) को भी जारी करने का निर्णय लिया जा सकता है और इसको लेकर तकरीबन तैयारियां भी चल रही हैं. मीडिया में आई कुछ खबरों में यह दावा भी किया जा रहा है कि रेलवे ट्रेन नंबरों के आगे से शून्य यानी 0 को हटा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रेनों के किराये में कमी को लेकर भी फैसला लिया जा सकता है. ऐसा माना जा रहा है शून्य को हटाने के बाद ट्रेनें अपने पुराने सामान्य किराये के आधार पर चलेंगी जिससे किराये में कमी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: PAN Card को Aadhaar से लिंक करने की समयसीमा बढ़ी, अब इस दिन तक कर सकते हैं यह काम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेल मंत्रालय काफी समय से नई टाइम टेबल जारी करने को लेकर विचार कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रयागराज मंडल के कई रेलवे स्टेशनों से होकर गुजरने वाली ट्रेनों के टाइम टेबल में  एक अक्टूबर से बदलाव हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई टाइम टेबल के लागू हो जाने के बाद से स्पेशल और फेस्टिवल ट्रेन का दर्जा खत्म हो सकता है.

First Published : 20 Sep 2021, 08:43:47 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.