logo-image

Indian Railway: दिवाली पर घर जा रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए, आज से चलेगी लिंक एक्सप्रेस

Indian Railway-IRCTC: जानकारी के मुताबिक यह लिंक एक्सप्रेस ट्रेन देहरादून से शुरू होकर हरिद्वार, लक्सर, मुरादाबाद, चंदौसी, हरदुआगंज और अलीगढ़ से होते हुए प्रयागराज पहुंचेगी. 

Updated on: 12 Nov 2020, 08:47 AM

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: आज यानि 12 नवंबर 2020 से  प्रयागराज और देहरादून के बीच लिंक ए​क्सप्रेस (Link Express) को शुरू किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय रेलवे के द्वारा लिंक एक्सप्रेस को फेस्टिवल ट्रेन के रूप में चलाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक यह लिंक एक्सप्रेस ट्रेन देहरादून से शुरू होकर हरिद्वार, लक्सर, मुरादाबाद, चंदौसी, हरदुआगंज और अलीगढ़ से होते हुए प्रयागराज पहुंचेगी. रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक दिवाली पर होने वाली भारी भीड़ को देखते हुए इस बार फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाया जा रहा है. रेलवे ने ट्रेन के ठहराव को भी काफी कम कर दिया है.

यह भी पढ़ें: मोबिक्विक ब्लू अमेरिकन एक्सप्रेस कार्ड से मिलेंगी ढेरों सुविधाएं, जानिए क्या

17 घंटे 10 मिनट में 862 किमी की दूरी तय करेगी लिंक एक्सप्रेस
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुल 22 स्टेशनों पर यह लिंक एक्सप्रेस नहीं रुकेगी. त्यौहारों पर यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने लिंक एक्सप्रेस को चलाने की मंजूरी दे दी है. 11 नवंबर 2020 को प्रयागराज से रात नौ बजे 04113 नंबर से इसका परिचालन शुरू हो गया है. हालांकि मुरादाबाद मंडल से लिंक एक्सप्रेस ट्रेन 04114 नंबर से 12 नवंबर 2020 को शुरू की जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लिंक एक्सप्रेस 17 घंटे 10 मिनट में 862 किमी की दूरी तय करेगी. इसके अलावा यह ट्रेन देहरादून से मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलाई जाएगी. वहीं प्रयागराज से सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलाई जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 10 दिसंबर 2020 तक लिंक एक्सप्रेस का परिचालन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: आधार और बैंक अकाउंट को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कही ये बड़ी बात

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजा का सहसपुर, बहजोई, बबराला, चंदोक, नजीबाबाद, नगीना, धामपुर, हाथरस, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, स्योहारा, कांठ, राजघाट, भरथना, फफूंद, पनकी, खागा, सिराथू, सुजातपुर, भरवारी, सूबेदार गंज और मनोहरगंज रेलवे स्टेशन पर लिंक एक्सप्रेस नहीं रुकेगी.