News Nation Logo

Indian Railway: मुंबई की कामकाजी महिलाओं के लिए खुशखबरी, लोकल ट्रेनों में कर सकेंगी सफर

Indian Railway-IRCTC: महाराष्ट्र सरकार ने 16 अक्टूबर को रेलवे से गैर व्यस्त समय (सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे और शाम सात बजे से दिन की सेवा खत्म होने तक) में महिला यात्रियों को लोकल ट्रेनों का इस्तेमाल करने की इजाजत देने के लिए अनुरोध किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 Oct 2020, 10:09:58 AM
Mumbai Local Train

Mumbai Local Train (Photo Credit: newsnation)

मुंबई:

Indian Railway-IRCTC: मुंबई में रहने वाली कामकाजी महिलाओं के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को ऐलान किया था कि बुधवार (21 अक्टूबर 2020) से  मुंबई और उपनगर की लोकल ट्रेनों (Mumbai Local Train) में महिलाएं यात्रा कर सकेंगी. हालांकि लोकल ट्रेनों में सफर के लिए महिलाओं को कुछ खास बातों का ध्यान भी रखना होगा. बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने 16 अक्टूबर को रेलवे से गैर व्यस्त समय (सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे और शाम सात बजे से दिन की सेवा खत्म होने तक) में महिला यात्रियों को लोकल ट्रेनों का इस्तेमाल करने की इजाजत देने के लिए अनुरोध किया था.

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने लॉन्च किया मोबाइल ब्राउजर JioPages, जानिए खासियत

पीयूष गोयल ने ट्वीट के जरिए कहा है कि उन्हें यह घोषणा करते हुए खुशी है कि भारतीय रेलवे 21 अक्टूबर से महिलाओं को उपनगरीय ट्रेनों में सुबह 11 से दोपहर 3 और शाम 7 बजे के बाद ट्रेन से यात्रा करने की अनुमति दे रहा है. उन्होंने कहा कि रेलवे इसके लिए हमेशा से तैयार थी. महाराष्ट्र सरकार से पत्र मिलने के बाद रेलवे इन यात्राओं के लिए अनुमति दे रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को 1400 से ज्यादा लोकल ट्रेन पटरी पर दौड़ीं.

यह भी पढ़ें: बैंक अकाउंट से बगैर OTP के भी पैसे पार कर रहे हैं हैकर्स, यहां जानें इनसे बचने के तरीके

सभी महिलाओं को शनिवार से मुंबई क्षेत्र में लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति देने का अनुरोध 
महाराष्ट्र सरकार ने मध्य और पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधकों से सभी महिलाओं को शनिवार से मुंबई क्षेत्र में लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति देने का अनुरोध किया है. रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेज दिया गया है. बता दें कि मौजूदा समय में कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर केवल आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों सहित विशेष श्रेणी के लोगों को ही लोकल ट्रेनों से यात्रा करने की अनुमति है. राज्य आपदा प्रबंधन, राहत और पुनर्वास सचिव किशोर राजे निम्बालकर ने गुरुवार को दोनों जोनल रेलवे को भेजे गए पत्रों में कहा कि महिला यात्रियों को सुबह 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक और शाम सात बजे से सेवाओं के अंत तक ट्रेन सेवाएं उपलब्ध कराई जानी चाहिए. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Oct 2020, 10:08:29 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.