logo-image

Reliance Jio ने लॉन्च किया मोबाइल ब्राउजर JioPages, जानिए खासियत

Reliance Jio का दावा है कि इसे ग्राहकों की निजता को ध्यान में रखकर बनाया गया है और उन्हें बेहतर ब्राउजिंग अनुभव प्रदान करेगा. यह अंग्रेजी के अलावा हिंदी, मराठी, तमिल, गुजराती, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली भाषाओं में काम करने में सक्षम है.

Updated on: 22 Oct 2020, 08:12 AM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपना भारत में विकसित मोबाइल ब्राउजर ‘जियो पेजेस’ (JioPages) पेश किया है. यह आठ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है. जियो का दावा है कि इसे ग्राहकों की निजता को ध्यान में रखकर बनाया गया है और उन्हें बेहतर ब्राउजिंग अनुभव प्रदान करेगा. यह अंग्रेजी के अलावा हिंदी, मराठी, तमिल, गुजराती, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली भाषाओं में काम करने में सक्षम है. कंपनी सूत्रों ने कहा है कि मंगलवार से इसका उन्नत संस्करण गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध हो गया है. 

यह भी पढ़ें: बैंक अकाउंट से बगैर OTP के भी पैसे पार कर रहे हैं हैकर्स, यहां जानें इनसे बचने के तरीके

काफी तेजी से वेब पेजों को लोड करता है JioPages
सूत्रों के मुताबिक इसे क्रोमियम ब्लिंक इंजन पर विकसित किया गया है. यह तेजी से इंजन माइग्रेशन करते हुए ग्राहकों को बेहतर ब्राउजिंग अनुभव प्रदान करता है. साथ ही तेजी से वेब पेजों को लोड करता है. इसके अलावा प्रभावी मीडिया स्ट्रीमिंग, इमोजी डोमेन को समर्थन और कूटभाषा में इंटरनेट कनेक्शन की सुविधा भी देता है. जियो के प्रवक्ता ने भी कंपनी के इस नए ब्राउजर को पेश करने की पुष्टि की, हालांकि इसके बारे में ज्यादा जानकारी देने से मना कर दिया. सूत्रों ने कहा कि कंपनी के पुराने ब्राउजर को ही गूगल प्लेस्टोर पर 1.4 करोड़ से ज्यादा बाद डाउनलोड किया गया था.