logo-image

Chhath Puja 2020 Special Train List: छठ पूजा के लिए जा रहे हैं घर, तो यहां देखिए ट्रेनों की पूरी लिस्ट

Chhath Puja 2020 Special Train List: रेलवे (Indian Railway-IRCTC) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक छठ पर्व के अवसर पर विशेष गाड़ियों (पुर्णतः आरक्षित) का परिचालन समस्तीपुर मंडल से होकर किया जाएगा.

Updated on: 18 Nov 2020, 11:36 AM

नई दिल्ली:

Chhath Puja 2020 Special Train List: भारतीय रेलवे (Indian Railway-IRCTC) ने आस्था के महापर्व छठ पूजा (Chhath Puja) को लेकर कई महत्वपूर्ण कदम उठाएं हैं. रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक छठ पर्व के अवसर पर विशेष गाड़ियों (पुर्णतः आरक्षित) का परिचालन समस्तीपुर मंडल से होकर किया जाएगा. रेलवे (Railway) का कहना है कि ये गाड़ियां पूर्व में परिचालित होने वाली स्पेशल ट्रेनों के अतिरिक्त हैं.

यह भी पढ़ें: अब सेक्स वर्करों को भी मोदी सरकार के इस स्कीम का मिलेगा लाभ, जानें कैसे 

नई दिल्ली से पटना, दरभंगा, सहरसा आदि शहरों के लिए भी चलाई जा रही है स्पेशल ट्रेनें
वहीं दूसरी ओर रेलवे के द्वारा छठ महापर्व पर यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए नई दिल्ली से पटना, दरभंगा, सहरसा आदि शहरों के लिए भी कई स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. 

रेलवे के मुताबिक समस्तीपुर रेलमंडल के दरभंगा, जयनगर, रक्सौल और मुजफ्फरपुर से हावड़ा, मुंबई, अहमदाबाद और उधना के लिए छठ पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की गई है. 

समस्तीपुर रेलमंडल की ओर जाने वाली ट्रेनों में सभी सीटें होंगी आरक्षित
रेलवे का कहना है कि समस्तीपुर रेलमंडल की ओर जाने वाली ट्रेनों में सभी सीटें पूरी तरह से आरक्षित होंगी. इसका मतलब यह है कि अगर किसी यात्री के पास इन ट्रेनों का वेटिंग टिकट है या बगैर टिकट के यात्रा की अनुमति नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: बैंक अकाउंट-आधार कार्ड लिंक कराते समय इन बातों का रखें खास ध्यान, नहीं तो खाली हो सकता है खाता

यात्रियों को यात्रा के लिए कन्फर्म टिकट लेना होगा. इसके अलावा यात्रियों को सरकार के द्वारा कोरोना वायरस को लेकर जारी किए गए दिशानिर्देश का भी पालन करना जरूरी होगा.