logo-image

Indian Railway: कोरोना काल में तीर्थ यात्रा की बना रहे हैं योजना, तो IRCTC ये पैकेज आपके लिए ही है

Indian Railway: IRCTC ने आस्था तीर्थम स्पेशल टूर पैकेज के तहत भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन (Bharat Darshan Special Tourist Train) को चलाने जा रही है. इस टूर पैकेज में यात्रियों को देश के महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों की सैर कराई जाएगी.

Updated on: 08 Jul 2020, 04:51 PM

नई दिल्ली :

Indian Railway: कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के दौर में अगर आप तीर्थ स्थलों को घूमने की योजना बना रहे हैं तो IRCTC का यह आकर्षक टूर पैकेज (Tour Package) आपके लिए ही है. दरअसल, IRCTC ने आस्था तीर्थम स्पेशल टूर पैकेज के तहत भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन (Bharat Darshan Special Tourist Train) को चलाने जा रही है. इस टूर पैकेज में यात्रियों को देश के महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों की सैर कराई जाएगी.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने कर्मचारियों के प्रॉविडेंट फंड को लेकर किया बड़ा फैसला, 72 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा

वाराणसी, इलाहाबाद और गया की धार्मिक यात्रा कर सकेंगे यात्री
आस्था तीर्थम स्पेशल टूर पैकेज के अंतर्गत यात्रियों को वाराणसी, इलाहाबाद और गया की धार्मिक यात्रा पर ले जाया जाएगा. यात्री इस टूर पैकेज के तहत सितंबर से यात्रा शुरू कर सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए टूर पैकेज में कुछ अहम बदलाव भी कर सकता है.

यह भी पढ़ें: आरोग्य संजीवनी पॉलिसी के तहत अब कंपनियां दे सकेंगी 5 लाख से अधिक का इंश्योरेंस कवर 

यात्री इन शहरों से शुरू कर सकेंगे यात्रा की शुरुआत
आईआरसीटीसी के द्वारा चलाई जा रही इस स्पेशल ट्रेन में यात्री दक्षिण भारत के प्रमुख शहरों से यात्रा शुरू कर सकेंगे. यात्री वृधाचलम (Vridhachalam), विल्लुपुरम (Villupuram), तिरुनेलवेली (Tirunelveli), डिंडीगुल (Dindigul), मदुरै (Madurai),तिरुचिरापल्ली (Tiruchchirappalli), चेन्नई एग्मोर (Chennai Egmore), विजयवाड़ा (Vijayawada) और नेल्लोर (Nellore) से यात्रा की शुरुआत कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें: भारतीय स्टेट बैंक ने सस्ते कर दिए होम, पर्सनल और ऑटो लोन, जानिए क्या है नई दरें

भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन 25 सितंबर 2020 को तिरुनेलवेली से रात 11 बजे प्रस्थान करेगी. यह टूर पैकेज कुल 7 रात और 8 दिन का है. यात्रियों को इस टूर पैकेज के लिए प्रति व्यक्ति 7,560 रुपये किराये का भुगतान करना होगा. इस ट्रेन के सभी डिब्बे स्लीपर क्लास के होंगे और यात्रियों के लिए धर्मशाला या किसी हॉल में रुकने की व्यवस्था की जाएगी. यात्रा के दौरान सुबह की चाय, नाश्ता, लंच और रात के खाने की व्यवस्था रहेगी. यात्रियों को रोजाना 1 लीटर पानी भी दिया जाएगा. इस यात्रा की इच्छुक यात्री IRCTC Tourist Facilitation Centre, IRCTC Zonal Offices और Regional Offices के जरिए पैकेज की बुकिंग करा सकते हैं.