News Nation Logo

BREAKING

Banner

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने हवाई यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, बेंगलुरू एयरपोर्ट जाना हो जाएगा आसान

Indian Railway-IRCTC: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे यात्रियों की मांग को देखते हुए केम्पेगोडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास में एक हॉल्ट रेलवे स्टेशन (Railway Station) बनाने जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 19 Aug 2020, 11:21:40 AM
Railway Bengaluru Airport

Indian Railway-Bengaluru International Airport (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: भारतीय रेलवे (Indian Railway) यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार काम करता रहता है. इसी कड़ी में रेलवे ने बेंगलुरू एयरपोर्ट (Bengaluru Airport) से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी सुविधा करने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे यात्रियों (Rail Passengers) की मांग को देखते हुए केम्पेगोडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Kempegowda International Airport) के पास में एक हॉल्ट रेलवे स्टेशन (Railway Station) बनाने जा रहा है.

यह भी पढ़ें: सीऑफ करने जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान, अब बहुत महंगा मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

स्टेशन से एयरपोर्ट तक निशुल्क शटल सेवा को भी चलाने की योजना
बता दें कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट की दूरी 40 किलोमीटर के आस-पास है और इस दूरी को तय करने के लिए रोड के जरिए यात्रा ही एकमात्र सहारा था. इस रोड पर भारी जाम लगने की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था. हॉल्ट स्टेशन बनने के बाद यहां से एयरपोर्ट की दूरी करीब सिर्फ 2 से 3 किलोमीटर होगी. स्टेशन से एयरपोर्ट के लिए निशुल्क शटल सेवा को भी चलाने की योजना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे की योजना के अनुसार इस नए हॉल्ट स्टेशन पर 6 ट्रेनें रुकेंगी. एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को इस स्टेशन के बन जाने से काफी सहूलियत बढ़ने वाली है.

यह भी पढ़ें: रेलवे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, ई पास के जरिए करा सकेंगे टिकट की बुकिंग

बेंगलुरू एयरपोर्ट पर काम करने वाले कर्मचारियों को भी इस स्टेशन के बन जाने से काफी फायदा होने की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि देशभर के लोग रोजगार और बिजनेस के लिए बेंगलुरू आते हैं. ऐसे में रेलवे के द्वारा हॉल्ट स्टेशन के बनाए जाने से दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को भी काफी फायदा होने जा रहा है.

First Published : 19 Aug 2020, 11:21:08 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो