News Nation Logo

सीऑफ करने जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान, अब बहुत महंगा मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

अगर आप किसी को रेलवे स्टेशन (Railway Station) छोड़ने जा रहे हैं तो आप सावधान हो जाएं. रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट (Platform Tocket) में भारी बढ़ोत्तरी करने जा रहा है. रेलवे बोर्ड ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम में बढ़ोत्तरी को अपनी मंजूरी दे दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 18 Aug 2020, 02:12:47 PM
Railway

सीऑफ करने जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान, महंगा मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगर आप किसी को रेलवे स्टेशन (Railway Station) छोड़ने जा रहे हैं तो आप सावधान हो जाएं. रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट (Platform Tocket) में भारी बढ़ोत्तरी करने जा रहा है. रेलवे बोर्ड ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम में बढ़ोत्तरी को अपनी मंजूरी दे दी है. सरकार के इस फैसले के बाद आपको प्लेटफॉर्म टिकट के लिए जेब ढीली करनी होगी. रेलवे ने यह फैसला प्लेटफॉर्म पर लोगों की भीड़ को कम करने के लिए लिया है.

यह भी पढ़ेंः 2030 तक देश की 40 फीसदी आबादी के शहरों में रहने की उम्मीद, हरदीप सिंह पुरी का बड़ा बयान

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव ने कहा कि कोरोना (Corona Virus) महामारी के चलते रेलवे के सभी डिविजनल मैनेजर को कह गया है कि वह स्टेशनों पर भीड़ भाडड को कम करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट में बढ़ोत्तरी का फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं. इस फैसले के बाद प्लेटफॉर्म टिकट में बढ़ोत्तरी का रास्ता साफ हो गया है. माना जा रहा है कि प्लेटफॉर्म टिकट के दाम में दोगुने तक की बढ़ोत्तरी की जा सकती है. इससे पहले मार्च में देश के करीब 250 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें पांच गुना तक बढ़ाई गई थी. रेलवे ने इनका दाम 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया.

यह भी पढ़ेंः नड्डा का वार- PM केयर्स पर फैसला राहुल की कुटिल चाल को झटका

कोरोना महामारी के कारण रेलवे की नियमित ट्रेनें नहीं चलाई जा रही है. रेलवे के इतिहास में पहली बार मार्ज में ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया था. इसके बाद से ही ट्रेनें रद्द हैं. रेलवे ने लॉकडाउन में फंसे लोगों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Aug 2020, 02:12:47 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो