logo-image

1 जुलाई से बदल जाएगा इस बैंक का IFSC कोड, चेक कर लें नहीं तो होगी बड़ी परेशानी

सिंडिकेट बैंक (Syndicate Bank) का पुराना IFSC कोड 30 जून 2021 तक ही काम करेगा. ऐसे में सिंडिकेट बैंक के कस्टमर्स को अपने बैंक ब्रांच के लिए IFSC कोड हासिल करना जरूरी हो गया है.

Updated on: 28 Jun 2021, 11:43 AM

highlights

  • केनरा बैंक 1 जुलाई से सिंडिकेट बैंक के ब्रांच के IFSC कोड में बदलाव करने जा रहा है 
  • सिंडीकेट बैंक के केनरा बैंक में विलय के बाद सिंडिकेट बैंक के ब्रांच का बदल गया IFSC कोड 

नई दिल्ली :

अगर आप सिंडिकेट बैंक (Syndicate Bank) के कस्टमर हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. दरअसल, 1 जुलाई 2021 से सिंडीकेट बैंक के आईएफएससी कोड (IFSC Code) में बदलाव होने जा रहा है. सिंडीकेट बैंक के IFSC Code में यह बदलाव केनरा बैंक (Canara Bank) की ओर से किया जाएगा. बता दें कि एक अप्रैल 2020 को सिंडिकेट बैंक का केनरा बैंक में विलय हो चुका है. वहीं अब केनरा बैंक 1 जुलाई से सिंडिकेट बैंक के ब्रांच के IFSC कोड में बदलाव करने जा रहा है. सिंडिकेट बैंक का पुराना IFSC कोड 30 जून 2021 तक ही काम करेगा. ऐसे में सिंडिकेट बैंक के कस्टमर्स को अपने बैंक ब्रांच के लिए IFSC कोड हासिल करना जरूरी हो गया है. 

यह भी पढ़ें: Bank Holidays: यहां जानिए जुलाई में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए छुट्टियों की पूरी लिस्ट

सिंडीकेट बैंक के केनरा बैंक में विलय के बाद बदल गया IFSC कोड 
केनरा बैंक के मुताबिक सिंडीकेट बैंक के सभी कस्टमर को अपने ब्रांच से अपडेटेड IFSC कोड की जानकारी हासिल करने के लिए कहा गया है. इसके अलावा केनरा बैंक ने यह भी कहा है कि सिंडीकेट बैंक के ग्राहक वेबसाइट के जरिए भी IFSC कोड की जानकारी हासिल कर सकते हैं. केनरा बैंक का कहना है कि सिंडीकेट बैंक के केनरा बैंक में विलय के बाद सिंडिकेट बैंक के ब्रांच के IFSC कोड को बदल दिया गया है.

बैंक ने ग्राहकों से IFSC कोड को अपडेट करने के लिए कहा है. साथ ही यह भी कहा है कि अगर ऐसा नहीं किया तो 1 जुलाई से NEFT, RTGS और IMPS जैसी सुविधाओं का फायदा ग्राहकों को नहीं मिलेगा. इसके अलावा केनरा बैंक ने कहा है कि ग्राहकों को नए IFSC कोड और MICR वाली नई चेकबुक भी जारी करानी पड़ेगी.

यह भी पढ़ें: अलर्ट! ICICI Bank का क्रेडिट कार्ड रखने वाले ध्यान दें, 5 दिन बंद रहेगी यह सर्विस

केनरा बैंक का कहना है कि फंड ट्रांसफर करने के लिए NEFT/RTGS/IMPS का इस्तेमाल करते समय CNRB से शुरू होने वाले नए IFSC कोड का ही इस्तेमाल करना होगा. केनरा बैंक का कहना है कि कस्टमर्स को पुराने IFSC कोड में 10000 जोड़ना होगा. उदाहरण के लिए मान लीजिए पुराना IFSC कोड SYNB0003687 था तो अब इसके स्थान पर नया IFSC कोड CNRB0013687 हो जाएगा.