logo-image

अलर्ट! ICICI Bank का क्रेडिट कार्ड रखने वाले ध्यान दें, 5 दिन बंद रहेगी यह सर्विस

ICICI Bank Alert: आईसीआईसीआई बैंक ने SMS और ईमेल के जरिए मेंटिनेंस एक्टिविटी की वजह से अगले 5 दिन तक बैंक बंद रहने की सूचना भेजी है.

Updated on: 26 Jun 2021, 11:08 AM

highlights

  • 25 जून की रात 11 बजे से लेकर 30 जून की रात 12 बजे तक बैंक की ट्रांजैक्शन सेटिंग्स काम नहीं करेगा
  • ट्रांजैक्शन सेटिंग्स फीचर्स की मदद से क्रेडिट कार्ड से होने वाले ट्रांजैक्शन पर नियंत्रण रखा जाता है

नई दिल्ली :

ICICI Bank Alert: अगर आप आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के क्रेडिट कार्ड (ICICI Bank Credit Card) का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. दरअसल, आईसीआईसीआई बैंक ने अपने अकाउंट होल्डर्स को अलर्ट जारी किया है. आईसीआईसीआई बैंक ने SMS और ईमेल के जरिए मेंटिनेंस एक्टिविटी की वजह से अगले 5 दिन तक बैंक बंद रहने की सूचना भेजी है. बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड होल्डर्स को बैंक की ओर से SMS मिला है. इस SMS में कहा गया है कि 25 जून की रात 11 बजे से लेकर 30 जून की रात 12 बजे तक बैंक की ट्रांजैक्शन सेटिंग्स (Transaction Settings) काम नहीं करेगा.

यह भी पढ़ें: 3 दिन में बैंक अकाउंट में आ जाएगा PF का पैसा, जानिए क्या है अप्लाई करने का तरीका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 30 जून की रात 11.59 बजे तक क्रेडिट कार्ड होल्डर्स का इस फीचर पर नियंत्रण नहीं होगा. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उसे 1 जुलाई का इंतजार करना होगा. आईसीआईसीआई बैंक की ओर मिली जानकारी के मुताबिक 25 जून की रात 11 बजे से लेकर 30 जून रात 12 बजे तक ट्रांजैक्शन कंट्रोल सुविधा बंद रहेगी. बता दें कि ट्रांजैक्शन सेटिंग्स फीचर्स की मदद से क्रेडिट कार्ड से होने वाले किसी भी तरह के ट्रांजैक्शन पर नियंत्रण रखा जाता है और यह विकल्प मैनेज कार्ड के नाम से उपलब्ध रहता है.

यह भी पढ़ें: पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की फिर तारीख बढ़ी, जानें क्या है Date

मोबाइल ऐप में मैनेज कार्ड के विकल्प में ट्रांजैक्शन सेटिंग्स का रहता है ऑप्शन 
बता दें कि ICICI बैंक के मोबाइल ऐप में मैनेज कार्ड के विकल्प में ट्रांजैक्शन सेटिंग्स का ऑप्शन रहता है. इस ऑप्शन में एटीएम निकासी, मर्चेंट आउटलेट, ऑनलाइन ट्रांजैक्शन, टैप एंड पे और इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन विकल्प दिया रहता है. आप अपनी सुविधा के अनुसार इन सुविधाओं को इनेबल और डिसेबल कर सकते हैं. बता दें कि ICICI बैंक के अलावा यूको बैंक ने भी अपने कस्टमर्स को मैसेज भेजकर कुछ सेवाओं के बंद रहने की जानकारी दी है. मेंटिनेंस एक्टिविटी की वजह से यूको बैंक का मोबाइल ऐप 26 जून को रात 12 बजे से लेकर सुबह के 6 बजे तक बंद रही थी.