News Nation Logo

Amul आइसक्रीम पार्लर कैसे खोलें, यहां जानिए क्या है तरीका

देशभर में अमूल का अपना एक कस्टमर बेस के अलावा हर शहर में इसके अपने आउटलेट हैं. आज की इस रिपोर्ट में हम अमूल की फ्रेंचाइजी (Franchise) कैसे ले सकते हैं इसकी जानकारी आपसे साझा कर रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 02 Mar 2021, 12:44:41 PM
अमूल (Amul)

अमूल (Amul) (Photo Credit: newsnation)

highlights

  • कोई भी व्यक्ति अमूल (Amul) के डेयरी बिजनेस के लिए इसकी फ्रेंचाइजी ले सकता है, अमूल प्रोडक्‍ट्स के MRP पर रिटर्न मिलेगा
  • नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार रुपये, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपये और इक्‍विपमेंट पर 75 हजार रुपये का खर्च

नई दिल्ली:

अगर कोई व्यक्ति कम पैसे में बिजनेस शुरू करने की योजना बना रहा है तो वह अमूल (Amul) के डेयरी बिजनेस (Dairy Business) में निवेश करके अच्छा खासा मुनाफा कमा सकता है. कोई भी व्यक्ति अमूल (Amul) के डेयरी बिजनेस के लिए इसकी फ्रेंचाइजी ले सकता है. फ्रेंचाइजी के जरिए लोगों को काफी मुनाफा हो सकता है. बता दें कि देशभर में अमूल का अपना एक कस्टमर बेस के अलावा हर शहर में इसके अपने आउटलेट हैं. आज की इस रिपोर्ट में हम अमूल की फ्रेंचाइजी (Franchise) कैसे ले सकते हैं इसकी जानकारी आपसे साझा कर रहे हैं. इसके अलावा इसके लिए कितने निवेश की जरूरत होगी इसपर भी चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें: पोस्ट ऑफिस की योजनाओं में करने जा रहे हैं निवेश, तो यहां जानिए क्या हैं ब्याज दरें

2 लाख रुपये का शुरुआती निवेश
अमूल की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी 2 तरीके से लोगों को फ्रेंचाइजी लेने की सहूलियत देती है. पहले तरीके में अगर कोई व्यक्ति अमूल प्रेफर्ड आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर और अमूल क्यिोस्क के लिए फ्रेंचाइजी लेना चाहता है तो उसे करीब 2 लाख रुपये का निवेश करना होगा. इस निवेश में नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार रुपये, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपये और इक्‍विपमेंट पर 75 हजार रुपये का खर्च आएगा.

आइसक्रीम पार्लर के लिए करना होगा 6 लाख रुपये का निवेश
दूसरे तरीके से फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको करीब 6 लाख रुपये खर्च करने होंगे. अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने के लिए करीब 6 लाख रुपये का खर्च आएगा. इसमें ब्रांड सिक्‍योरिटी 50 हजार रुपये, रिनोवेशन 4 लाख रुपये, इक्‍विपमेंट 1.50 लाख रुपये शामिल है.

यह भी पढ़ें: फोन की बैटरी जल्द हो रही है खत्म तो करें ये काम, होगा फायदा

कितनी हो सकती है आमदनी
अमूल प्रोडक्‍ट्स के MRP पर रिटर्न मिलेगा. औसतन एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी, आइसक्रीम पर 20 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर औसतन 50 फीसदी और प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी रिटर्न मिलने की संभावना होती है. अमूल (Amul) के मुताबिक फ्रेंचाइजी (Franchise) के जरिए हर महीने करीब 5 से 10 लाख रुपये की बिक्री करके मोटा मुनाफा कमाया जा सकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Mar 2021, 12:44:41 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.