News Nation Logo
Banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से संपर्क करना चाहते हैं, तो यह है सबसे आसान तरीका

जनता से संपर्क स्थापित करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कई ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम शुरू किए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और प्रधानमंत्री कार्यालय से संपर्क करने के लिए इन तरीकों को उपयोग किया जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 25 Jan 2022, 09:05:55 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • प्रधानमंत्री कार्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं संपर्क
  • सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए पीएम से संपर्क किया जा सकता है

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मिलने के लिए बहुत से लोगों के मन में इच्छा होती है और वे उस इच्छा को पूरा भी करना चाहते हैं. चूंकि उनके पास इस इच्छा को पूरा करने का कोई आसान तरीका या यूं कहें कि कोई जरिया नहीं होता है और ऐसे में उनकी यह इच्छा अधूरी रह जाती है. जैसा कि आप जानते हैं कि कुछ समय पहले तक आम नागरिकों के लिए प्रधानमंत्री ((PM Modi)) से मिलना या उनसे संपर्क करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं था. हालांकि मौजूदा समय में सोशल मीडिया और संचार माध्यमों में आए नए बदलाव की वजह से अब प्रधानमंत्री से संपर्क करना काफी आसान हो गया है.  

यह भी पढ़ें: दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro): 26 जनवरी को कौन-कौन से मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद, देखें पूरी लिस्ट

ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से कर सकते हैं संपर्क

जनता से संपर्क स्थापित करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कई ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम शुरू किए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से संपर्क करने के लिए इन तरीकों को उपयोग किया जा सकता है. आम नागरिक प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की वेबसाइट पर जाकर या पत्राचार के माध्यम से नरेंद्र मोदी से संपर्क कर सकते हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय की आधिकारिक वेबसाइट (http://pmindia.gov.in/en/interact-with-honble-pm/) पर जाकर प्रधानमंत्री से संपर्क किया जा सकता है. आप अपने प्रश्नों के जवाब के लिए RTI भी फाइल कर सकते हैं. आम नागरिक पत्र लिखकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संपर्क कर सकते हैं. पत्राचार का पता है- वेब सूचना प्रबंधक: संयुक्त सचिव, प्रधानमंत्री कार्यालय, साउथ ब्लॉक, नई दिल्ली- 110011, दूरभाष संख्या- 011-23014547

आम नागरिक 'Narendra Modi/NaMo' और 'PMO' मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ संपर्क को आसान बनाने के लिए प्रधानमंत्री की तकनीकी टीम द्वारा एंड्रॉइड, विंडोज और आईओएस तीनों माध्यमों में मोबाइल एप्लिकेशन विकसित किया गया है. आप अपने मोबाइल फोन पर इन ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: शादी के बाद Pan Card में बदलना चाहती हैं सरनेम, इस आसान तरीके से करें बदलाव

twitter, फेसबुक पेज के माध्यम से भी कर सकते हैं संपर्क

ट्वीटर (twitter) के माध्यम से भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संपर्क किया जा सकता है. नरेंद्र मोदी के ट्वीटर हैंडल @PMOIndia(https://twitter.com/pmoindia) या @Narendramodi http://narendramodi./) पर भी संपर्क कर सकते हैं. नरेंद्र मोदी के फेसबुक पेज या fb.com/pmoindia पर जाकर भी सवाल पूछा जा सकता है.

  • https://instagram.com/narendramodi
  • https://in.linkedin.com/in/narendramodi
  • https://play.google.com/store/apps/details?id=com.narendramodiapp&hl=en
  • flickr.com/photos/92359345@N07
  • narendra-modi.tumblr.com

यह भी पढ़ें: PM Umeed Yojana 2022: खुद का बिजनेस शुरू करने के लिए मोदी सरकार लेकर आई यह स्कीम, होंगे ढेरों फायदे

फैक्स (Fax), ईमेल के माध्यम से भी कर सकते हैं संपर्क

आम नागरिक 0091-11-23019545 या 0091-11-23016857 नंबर पर फैक्स करके संपर्क कर सकते हैं. फैक्स के जरिए समस्या या सुझाव प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंचा सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की ईमेल आईडी narendramodi1234@gmail.com पर मेल भी भेज सकते हैं. यह जानकारी DIGIlOCKER की वेबसाइट पर दी गई है.

First Published : 25 Jan 2022, 08:58:31 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.