News Nation Logo

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro): 26 जनवरी को कौन-कौन से मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद, देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Delhi Metro) के मुताबिक दिल्ली पुलिस के निर्देशानुसार गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था के तहत ऐसा किया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 24 Jan 2022, 03:57:41 PM
Delhi Metro

Delhi Metro (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • दिल्ली मेट्रो के यात्री केंद्रीय सचिवालय स्टेशन का इस्तेमाल इंटरचेंज के लिए कर सकेंगे
  • 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से 26 जनवरी को दोपहर 2 बजे तक मेट्रो पार्किंग बंद रहेंगे

नई दिल्ली:  

अगर आप 26 जनवरी 2022 यानी गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) से सफर करने की योजना बना रहे हैं तो आपको उस दिन का दिल्ली मेट्रो का पूरा शेड्यूल जान लेना चाहिए. दरअसल, सुरक्षा कारणों की वजह से गणतंत्र दिवस पर दिल्ली मेट्रो की सेवाओं में कुछ समय के लिए बदलाव किया जाएगा. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) ने यात्रियों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है. दिल्ली मेट्रो से मिली जानकारी के मुताबिक 26 जनवरी को यलो लाइन-2 (हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बादली) पर मेट्रो सेवाएं आंशिक रूप से प्रभावित रहेंगी. 

यह भी पढ़ें: शादी के बाद Pan Card में बदलना चाहती हैं सरनेम, इस आसान तरीके से करें बदलाव

ये मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के मुताबिक दिल्ली पुलिस के निर्देशानुसार गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था के तहत ऐसा किया जा रहा है. 26 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकासी सेवाएं बंद रहेगी.

मेट्रो यात्री केंद्रीय सचिवालय स्टेशन का इस्तेमाल सिर्फ लाइन 2 और लाइन 6 के बीच इंटरचेंज के लिए कर सकेंगे. साथ ही सुबह 8:45 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास बंद रहेगा.

यह भी पढ़ें: PM Umeed Yojana 2022: खुद का बिजनेस शुरू करने के लिए मोदी सरकार लेकर आई यह स्कीम, होंगे ढेरों फायदे

जानिए मेट्रो की पार्किंग कब बंद रहेगी
दिल्ली मेट्रो से मिली जानकारी के मुताबिक 25 जनवरी को सुबह 06.00 बजे से 26 जनवरी, 2022 को दोपहर 2.00 बजे तक सभी मेट्रो पार्किंग स्थल भी बंद रहेंगे. बीटिंग रिट्रीट यानी 29 जनवरी (शनिवार) के अवसर पर यलो लाइन के केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं दोपहर 02.00 बजे से शाम 06.30 बजे तक उपलब्ध नहीं रहेंगी.

First Published : 24 Jan 2022, 03:32:00 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.