logo-image

आखिर पता चल ही गया कि इस साल कितनी बढ़ सकती है सैलरी, कितना होगा फायदा, जानिए यहां

Salary Increments 2022: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 988 कंपनियों के बीच पारिश्रमिक से संबंधित यह सर्वेक्षण किया गया है. इन कंपनियों में कुल कर्मचारियों की संख्या 14 लाख से अधिक है.

Updated on: 17 Feb 2022, 11:06 AM

highlights

  • कोरोना वायरस महामारी की वजह से 2020 में प्रोत्साहन में आई थी गिरावट
  • 2022 में सभी इंडस्ट्री में औसतन लगभग नौ प्रतिशत वेतन बढ़ोतरी हो सकती है 

नई दिल्ली:

Salary Increments 2022: इस साल कर्मचारियों की सैलरी में कितनी बढ़ोतरी हो सकती है इसको लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से 2020 में कंपनियों के द्वारा कर्मचारियों को दिए जाने वाले प्रोत्साहन में आई गिरावट के अब स्थिति पूर्व कोविड के स्तर पर लौट रही है. एक सर्वे से मिली जानकारी के मुताबिक यही वजह है कि इस साल इंडस्ट्री में सैलरी में औसतन 9 फीसदी की बढ़ोतरी का अनुमान है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मर्सर के एक सर्वेक्षण में यह जानकारी सामने आई है.

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, घर से निकलने से पहले चेक कर लें कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 988 कंपनियों के बीच पारिश्रमिक से संबंधित यह सर्वेक्षण किया गया है. इन कंपनियों में कुल कर्मचारियों की संख्या 14 लाख से अधिक है. बता दें कि उपभोक्ता वस्तुओं, जीवन विज्ञान और प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों से ये कंपनियां संबंधित हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिवार्ड्स कंसल्टिंग लीडर इंडिया की सीनियर प्रिंसिपल मानसी सिंघल का कहना है कि सबसे महत्वपूर्ण और सकारात्मक बात यह है कि कंपनियों की ओर से कोरोना वायरस महामारी से पहले के बराबर प्रोत्साहन दिया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: Twitter पर टिप्स फीचर के लिए Paytm से अब कर सकेंगे भुगतान

उनका कहना है कि साल 2022 में सभी इंडस्ट्री में औसतन लगभग नौ प्रतिशत वेतन बढ़ोतरी हो सकती है. उनका कहना है कि कंपनियों के द्वारा उठाए जाने वाला यह कदम सकारात्मक आर्थिक और व्यावसायिक रुझानों का संकेत है.