News Nation Logo

Vodafone Idea के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, किसी भी नेटवर्क पर कर सकेंगे अनिलिमिटेड कॉलिंग

Vodafone Idea ने अपने असीमित प्लान के उपयोक्ताओं को नए वर्ष की सौगात दी है. कंपनी ने कहा कि ऐसे उपयोक्ता अब हमेशा किसी भी अन्य नेटवर्क पर घरेलू कॉल मुफ्त कर सकेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 01 Jan 2021, 09:57:52 AM
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (Vodafone Idea-VIL)

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (Vodafone Idea-VIL) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड Vodafone Idea-VIL के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. वोडाफोन आइडिया ने अपने असीमित प्लान (Unlimited Plans) के उपयोक्ताओं को नए वर्ष की सौगात दी है. वोडाफोन आइडिया ने कहा है कि इस तरह के उपभोक्ता अब हमेशा किसी भी अन्य नेटवर्क पर घरेलू कॉल मुफ्त में कर सकेंगे. 

यह भी पढ़ें: IRCTC की वेबसाइट, मोबाइल ऐप हुआ अपग्रेड, आसानी से बुक कर सकेंगे टिकट

वीआईएल ने आईयूसी नहीं लेने का फैसला किया
वीआईएल के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि कंपनी अपने इन उपयोक्ताओं से कभी भी अतिरिक्त इंटरकनेक्ट उपयोग शुल्क (आईयूसी) नहीं लेगी. इस तरह अब ये प्लान सही मायनों में असीमित बने रहेंगे. आईयूसी शुल्क कंपनियों को एक नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क पर कॉल जुड़ने पर देना होता है.

Reliance Jio के कस्टमर सभी नेटवर्क पर फ्री में करें अनलिमिटेड कॉलिंग
बता दें कि Reliance Jio ने भी ऐलान किया है कि 1 जनवरी 2021 से उसके ग्राहक सभी नेटवर्क पर पूर्व की ही तरह अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे. वहीं रिलायंस जियो ने हैप्पी न्यू ईयर ऑफर 2021 Jio Happy New Year Offer 2021 के तहत मौजूदा चार बेहतरीन प्री-पेड प्लान के बारे में भी जानकारी दी है. बता दें कि मौजूदा समय में रिलायंस जियो से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए जियो के प्रीपेड प्लान के साथ IUC मिनट्स दिए जाते हैं.

यह भी पढ़ें: Reliance Jio का बड़ा धमाका, सभी नेटवर्क पर फ्री में करें अनलिमिटेड कॉलिंग

टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) के आदेश के बाद रिलायंस जियो ने IUC को खत्म करने का निर्णय लिया है. जियो का कहना है कि अब उसके ग्राहक देशभर में किसी भी नेटवर्क पर मुफ्त कॉलिंग का फायदा उठा सकेंगे. बता दें कि सितंबर 2019 में TRAI ने मोबाइल से मोबाइल पर कॉल करने के लिए Interconnect Usage Charge को जनवरी 2020 से बढ़ाकर दिसंबर 2020 कर दिया था. TRAI के इस फैसले के बाद रिलायंस जियो ने मौजूदा ग्राहकों से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए IUC वसूलना शुरू कर दिया था. (इनपुट भाषा)

First Published : 01 Jan 2021, 09:57:52 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.