News Nation Logo
Banner

Indian Railway-IRCTC: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, ऋषिकेश से जम्मू तवी के मध्य रेल सेवा शुरू

Indian Railway-IRCTC: आज यानि सोमवार को सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर जम्मू तवी योगनगरी ऋषिकेश स्टेशन पर पहुंची थी. केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी साझा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 11 Jan 2021, 05:15:08 PM
Indian Railway-IRCTC (सांकेतिक चित्र)

Indian Railway-IRCTC (सांकेतिक चित्र) (Photo Credit: newsnation)

देहरादून:

Indian Railway-IRCTC: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, देव भूमि उत्तराखंड के विश्वस्तरीय स्टेशन योग नगरी ऋषिकेश से जम्मू तवी के बीच रेल सेवा का शुभारंभ हो गया है. बता दें कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के तहत भारतीय रेलवे के द्वारा पहले रेलवे स्टेशन योग नगरी ऋषिकेश से रेलगाड़ियों का संचालन आज से शुरू हो चुका है.

यह भी पढ़ें: SBI ATM कार्ड का इस्तेमाल करते समय इसका रखें ध्यान, नहीं तो लग जाएगा चूना

आज यानि सोमवार को सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर जम्मू तवी योगनगरी ऋषिकेश स्टेशन पर पहुंची थी. केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी साझा की है.

भारतीय रेलवे के द्वारा इस स्टेशन से लंबी दूरी की चार ट्रेनों के संचालन को दी गई थी हरी झंडी 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ट्रेन से सिर्फ एक यात्री इस स्टेशन पर पहुंचा था. गौरतलब है कि भारतीय रेलवे के द्वारा इस स्टेशन से लंबी दूरी की चार ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी दी गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषिकेश से तीन और रेलगाड़ियों का संचालन प्रस्तावित है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का संचालन शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और रेल मंत्री पीयूष गोयल का आभार व्यक्त किया है. 

यह भी पढ़ें: इन 2 दिनों में है ट्रेन से यात्रा का प्लान तो पढ़ें ये खबर, कैंसिल हैं ये ट्रेन

बता दें कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना का पहला स्टेशन योगनगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन है. यह स्टेशन पिछले साल ही बनकर तैयाह हो गया था. ट्रायल के बाद रेलगाड़ियों के संचालन को हरी झंडी मिल गई थी. वहीं कोरोना वायरस महामारी की वजह से जब देशभर में ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था तो यहां पर भी परिचालन शुरू करने के फैसले को टाल दिया गया था. विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पहली बार जम्मू तवी को लेकर ऋषिकेश स्टेशन पर पहुंचे लोको पायलट महेंद्र सिंह का स्वागत किया.

First Published : 11 Jan 2021, 05:10:16 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.