News Nation Logo

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, DigiLocker के माध्यम से पता अपडेट कर सकेंगे

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के एक बयान में कहा गया है कि कई ग्राहकों के कोविड-19 महामारी (Coronavirus Epidemic) के दौरान अपने गृहनगर में स्थानांतरित होने के साथ यह सुविधा ग्राहकों को एक और विकल्प देती है.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 02 Jun 2021, 08:51:07 AM
कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank)

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • डिजिलॉकर के माध्यम से नेट बैंकिंग पर कोटक महिंद्रा बैंक के साथ अपने पत्राचार पते को तुरंत अपडेट किया जा सकता है
  • डिजिलॉकर डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत प्रमुख पहल है जिसका उद्देश्य नागरिकों को कागज रहित शासन प्रदान करना है

मुंबई :

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने ऐलान किया है कि उसके ग्राहक अब डिजिलॉकर (DigiLocker) के माध्यम से नेट बैंकिंग (Net Banking) पर बैंक के साथ अपने पत्राचार पते (Kotak Mahindra Bank Address Update) को तुरंत अपडेट कर सकते हैं. केएमबीएल ने डिजिलॉकर के साथ अपने नेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म का एकीकरण पूरा कर लिया है. कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि कई ग्राहकों के कोविड-19 महामारी (Coronavirus Epidemic) के दौरान अपने गृहनगर में स्थानांतरित होने के साथ, यह सुविधा ग्राहकों (Kotak Customers) को एक और विकल्प देती है. इसके माध्यम से वे आसानी से अपना पत्राचार पता तुरंत और पूरी तरह से ऑनलाइन बदल सकते हैं.

यह भी पढ़ें: LPG Cylinder Price Today 2021: 122 रुपये सस्ती हो गई रसोई गैस, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

कोटक महिंद्रा बैंक के अध्यक्ष (उत्पाद, वैकल्पिक चैनल और ग्राहक अनुभव वितरण) पुनीत कपूर (Puneet Kapoor) ने कहा कि कोटक (Kotak Mahindra Bank Latest News) में हमारा जोर यह देखने पर है कि हम अपने ग्राहकों को डिजिटल-फर्स्ट (Digital First) पहल के साथ बेहतर समर्थन कैसे दे सकते हैं जो बैंकिंग को सरल, सुरक्षित और समस्या मुक्त बनाते हैं.

यह भी पढ़ें: फिटनेस फ्रैंचाइजी खोलकर करें बंपर कमाई, जानिए कैसे आप उठा सकते हैं फायदा

पूरी तरह से ऑनलाइन और बिना किसी कागजी कार्रवाई के अपडेट कर सकते हैं पत्राचार का पता
डिजिलॉकर के साथ एकीकरण उस दिशा में एक और कदम है, जो कोटक ग्राहकों को अपने पत्राचार पते को पूरी तरह से ऑनलाइन और बिना किसी कागजी कार्रवाई के तुरंत अपडेट करने में सक्षम बनाता है, जिसके परिणामस्वरूप हमारे ग्राहकों के लिए मन की शांति होती है.

यह भी पढ़ें: Diesel Bharo Inaam Jeeto: गाड़ी में तेल भरवाने पर मिल रहा है 2 करोड़ रुपये जीतने का मौका, Indian Oil ने शुरू की स्कीम

डिजिलॉकर भारत सरकार के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम (Digital India Programme) के तहत प्रमुख पहलों में से एक है जिसका उद्देश्य नागरिकों को कागज रहित शासन प्रदान करना है. -इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Jun 2021, 08:51:07 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.