News Nation Logo
Banner

जर्मनी और मालदीव जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने पूर्व में कहा था कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए उनकी सरकार 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच कुछ अंतराल पर स्थिति की समीक्षा करेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 08 Jul 2021, 10:35:27 AM
International Flights Update

International Flights Update (Photo Credit: IANS)

highlights

  • भारत समेत कई दक्षिण एशियाई देशों के लिए मालदीव अपनी अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को खोलने जा रहा है
  • भारत, ब्रिटेन और तीन अन्य देशों के यात्रियों पर लगे प्रतिबंध को हटाया जा रहा है: स्वास्थ्य एजेंसी, जर्मनी 

नई दिल्ली :

विदेश यात्रा की योजना बना हवाई यात्रियों के लिए यह खबर बेहद काम की है. दरअसल, अगले हफ्ते यानी 15 जुलाई से मालदीव के लिए अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाएं दोबारा शुरू होने जा रही हैं. भारत समेत कई दक्षिण एशियाई देशों के लिए मालदीव अपनी अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को खोलने जा रहा है. बता दें कि मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने पूर्व में कहा था कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए उनकी सरकार 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच कुछ अंतराल पर स्थिति की समीक्षा करेगी. बता दें कि मालदीव की अर्थव्यवस्था पर्यटन के ऊपर निर्भर होने की वजह से मालदीव की ओर से लिया गया यह फैसला वहां मौजूद कई रिजॉर्ट्स और और होटल्स के लिए काफी राहत भरा है. यह रिजॉर्ट्स और और होटल्स अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों की आवाजाही पर ही निर्भर हैं.

यह भी पढ़ें: CNG Price Today 8 July 2021: आम आदमी को बड़ा झटका, रसोई गैस के बाद CNG के दाम बढ़े

मालदीव की यात्रा पर जाने से पहले हासिल कर लें जरूरी जानकारी
ऐसे में अगर आप मालदीव जाने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. हालांकि वहां की योजना बनाने से पहले मालदीव की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सभी जरूरी जानकारियों को हासिल करना चाहिए. इसके अलावा दूसरी ओर जर्मनी की स्वास्थ्य एजेंसी का कहना है कि भारत, ब्रिटेन और तीन अन्य देशों के यात्रियों पर लगे प्रतिबंध को हटाया जा रहा है. बता दें कि जर्मनी ने कोविड-19 के खतरनाक डेल्टा वैरिएंट की वजह से इन प्रतिबंधों को लगाया था. 

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission (सातवां वेतन आयोग): मोदी सरकार ने चिल्ड्रेन एजुकेशन अलाउंस को लेकर उठाया ये बड़ा कदम

रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) का कहना है कि भारत, पुर्तगाल, नेपाल, ब्रिटेन और रूस के ऊपर लगे प्रतिबंध को हटाया जाएगा. भारत समेत इन देशों के यात्री अब प्रतिबंध हटने के बाद जर्मनी की यात्रा पर जा सकेंगे. दूसरी ओर कनाडा की सरकार ने भी अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए यात्रा प्रतिबंधों में ढील दे दी है.

First Published : 08 Jul 2021, 10:35:27 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×