logo-image

CNG Price Today 8 July 2021: आम आदमी को बड़ा झटका, रसोई गैस के बाद CNG के दाम बढ़े

CNG Price Today 8 July 2021: देश की राजधानी दिल्ली में CNG की कीमतों में 90 पैसे प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में सीएनजी की कीमत 43.40 रुपये से बढ़कर 44.30 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है.

Updated on: 08 Jul 2021, 09:51 AM

highlights

  • दिल्ली में सीएनजी की कीमतों में 90 पैसे प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी 
  • नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में CNG का दाम बढ़कर 49.98 रुपये

नई दिल्ली :

CNG Price Today 8 July 2021: दिल्ली-NCR के लोगों को रसोई गैस (LPG), पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अब एक और बड़ा झटका लगा है. वाहनों में इस्तेमाल होने वाली सीएनजी (CNG) के दाम में बढ़ोतरी हो गई है. देश की राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमतों में 90 पैसे प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में सीएनजी की कीमत 43.40 रुपये से बढ़कर 44.30 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी CNG की कीमतें बढ़ गई हैं. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में CNG का दाम 49.08 रुपये से बढ़कर 49.98 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है. बढ़ी हुई कीमतें आज यानी गुरुवार (8 जुलाई) से सुबह 6 बजे से लागू हो चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने चिल्ड्रेन एजुकेशन अलाउंस को लेकर उठाया ये बड़ा कदम

PNG की कीमतों में संशोधन
इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट के जरिए कीमतों में बढ़ोतरी की जानकारी साझा की है. कंपनी का कहना है कि सीएनजी के अलावा पीएनजी (PNG) की कीमतों में भी संशोधन की गई है. कंपनी का कहना है कि 8 जुलाई 2021 से दिल्ली में पीएनजी की कीमत 29.66 रुपये प्रति एससीएम हो गई है. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी का दाम आज से 29.61 रुपये प्रति एससीएम हो गया है.

यह भी पढ़ें: भारतीय रेलवे चारधाम यात्रा के लिए शुरू करेगा स्पेशल ट्रेन, जानिए सभी जरूरी जानकारियां

आईजीएल ने ट्वीट के जरिए कहा है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में संशोधन के बाद राजधानी दिल्ली में CNG, पेट्रोल के मुकाबले 68 फीसदी और डीजल की तुलना में 50 फीसदी की बचत कराएगी. दूसरी ओर ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी कर दी है. दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे और डीजल 9 पैसे महंगा हो गया है. बता दें कि सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने इसी महीने यानी जुलाई में घरेलू रसोई गैस की कीमतों में 25.50 रुपये की बढ़ोतरी की थी. वहीं कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 84.50 रुपये तक की बढ़ोतरी की थी.