News Nation Logo

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, आगरा के लिए फिर से शुरू हो सकती है उड़ान सेवा

ताज शहर के पर्यटन हलकों ने आगरा को गोवा, मुंबई, लखनऊ और भोपाल से जोड़ने की इस नई पहल का स्वागत किया है. एयर इंडिया (Air India) पहले से ही गोवा के लिए उड़ान शुरू करने की लाइन में है.

IANS | Updated on: 05 Jan 2021, 01:29:36 PM
Flight

Flight (Photo Credit: IANS )

आगरा :

3 विश्व धरोहर स्मारकों वाला ताज शहर (Agra) जल्द ही प्रमुख भारतीय शहरों से हवाई यात्राओं के जरिए जुड़ सकता है. खेरिया हवाई अड्डे के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि कुछ एयरलाइंस ने उड़ानें शुरू करने की अनुमति मांगी थी. ताज शहर के पर्यटन हलकों ने आगरा को गोवा, मुंबई, लखनऊ और भोपाल से जोड़ने की इस नई पहल का स्वागत किया है. एयर इंडिया (Air India) पहले से ही गोवा के लिए उड़ान शुरू करने की लाइन में है. 

यह भी पढ़ें: भारतीय रेलवे ने रचा इतिहास, फ्री इलाज के लिए बनाई दुनिया की पहली हॉस्पिटल ट्रेन

लखनऊ, भोपाल के लिए भी उड़ान शुरू कर सकता है जूम एयरवेज 
एक अधिकारी ने कहा कि शुरूआत में हफ्ते में केवल एक फ्लाइट रहेगी लेकिन पर्यटकों के बढ़ने पर फ्लाइट्स की संख्या बढ़ाई जा सकती है. वहीं जूम एयरवेज लखनऊ, भोपाल के लिए भी उड़ान शुरू कर सकता है. हालांकि अच्छा रिस्पांस न मिलने के कारण पिछले साल जयपुर जाने वाली फ्लाइट को रद्द करना पड़ा था. खेरिया हवाई अड्डे को कंट्रोल करने वाली वायु सेना से इन उड़ानों को शुरू करने के लिए अनुमति लेनी होगी. 

यह भी पढ़ें: Indian Railway 6 जनवरी से बढ़ाने जा रहा किराया, जानें कितना बढ़ेगा किराया

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सुरक्षा संबंधी औपचारिकताओं को देखते हुए एक अलग रोड और नई टर्मिनल बिल्डिंग देने की योजना बनाई है. नए परिसर की बाउंड्री बनकर लगभग तैयार है. पर्यटन इंडस्ट्री के लीडर सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण गति रुक गई थी, लेकिन अब यह स्थिति सामान्य हो रही है. आगंतुकों की संख्या बढ़ रही है, इससे काम में तेजी आ सकती है. बता दें कि हर साल आगरा में 70 से 80 लाख पर्यटक आते हैं. इनमें बड़ा प्रतिशत विदेशी पर्यटकों का है. इस शहर में 3 विश्वप्रसिद्ध स्मारकों और आधा दर्जन अन्य आकर्षक स्थल हैं, जिनके कारण आगरा भारत का प्रमुख पर्यटन स्थल है. यहां एक दर्जन से ज्यादा 5 स्टार होटल और सैकड़ों छोटे-बड़े होटल हैं.

First Published : 05 Jan 2021, 01:29:36 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.