logo-image

Good News : दस फीसद किराया देकर बुक कराएं हवाई यात्रा का टिकट, इस कंपनी ने दिया ऑफर

हवा में हवाई जहान से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक खुशखबरी आ रही है. यह अच्‍छी खबर इंडिगो की ओर से है. इंडिगो अपने यात्रियों के लिए एक स्‍कीम लेकर आई है.

Updated on: 26 Jun 2020, 12:46 PM

New Delhi:

हवा में हवाई जहान से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक खुशखबरी आ रही है. यह अच्‍छी खबर इंडिगो की ओर से है. इंडिगो (Indigo) अपने यात्रियों के लिए एक स्‍कीम लेकर आई है, इसमें यात्री अगर कुल किराए का दस फीसद भी जमा कर देंगे तो भी उनकी टिकट बुक हो जाएगी. कंपनी की ओर से इस योजना का नाम फ्लेक्‍स पे दिया गया है. 

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार मैच टाई होने पर ट्राफी साझा करें, वनडे में सुपर ओवर की जरूरत नहीं, जानिए किसने कही ये बात

दरअसल पिछले लंबे अर्से से कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण हवाई यात्राएं भी बंद हैं, लेकिन अब धीरे धीरे सारी चीजें खुल रही हैं, ऐसे में इंडिगो की चाहत है कि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग हवाई जहाज में यात्रा करें, इसलिए कंपनी की ओर से यह सुविधा दी गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यात्री इस सुविधा को लेने के बाद बाकी बचा हुआ 90 फीसदी पेमेंट टिकट बुक कराने के 15 में कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट खिलाड़ियों को होगा कोरोना वायरस तो यह ऐप बताएगा, जानिए डिटेल

इस बारे में इंडिगो की ओर से बताया गया है कि उदाहरण के तौर पर अगर चार लोग दिल्‍ली से मुंबई की राउंड ट्रिप पर जाते हैं तो उन्‍हें इसके लिए 3200 रुपये का ही भुगतान करना होगा और उनके टिकट बुक हो जाएंगे. उसके बाद 15 दिन के भीतर बाकी की रकम भी जमा करनी होगी.
यहां आपाके बताते चलें कि सरकार ने पिछले दिनों ही घरेलू विमान सेवाएं शुरू करने की अनुमति दे दी है. हालांकि इसमें बहुत सारे नियम और कानून भी लागू किए गए हैं, ताकि यात्री अपनी यात्रा सुरक्षित तरीके से कर सकें. हालांकि इसके बाद भी अभी तक पूरी तरह से हवाई सेवाएं शुरू नहीं हो पाई हैं.