News Nation Logo
Banner

ट्रेन से 9 ज्योर्तिलिंग और 2 धाम की यात्रा का मौका, जानिए IRCTC से कैसे कर सकते हैं बुकिंग

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी IRCTC भारत दर्शन टूरिस्ट ट्रेन (Bharat Darshan Tourist Train) के जरिए यात्रियों को देश के कई प्रमुख धार्मिक स्थलों के दर्शन कराई जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 16 Oct 2021, 02:50:30 PM
IRCTC Bharat Darshan, Indian Railway, IRCTC

IRCTC Bharat Darshan, Indian Railway, IRCTC (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • यात्रियों के लिए इस पैकेज की शुरुआती कीमत 14,175 रुपये है 
  • यात्रियों को भारत दर्शन के इस टूर के लिए रीवा से ट्रेन पकड़ना होगा

नई दिल्ली:  

IRCTC Bharat Darshan, Indian Railway, IRCTC: त्यौहारी सीजन शुरू हो गया है. ऐसे में लोग अपने दोस्तों और परिवार के साथ घूमने की योजना बना रहे हैं. अगर आप भी परिवार के साथ घूमने की योजना बना रहे हैं तो IRCTC आपके लिए एक बेहतरीन मौका लेकर आया है. दरअसल, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी IRCTC भारत दर्शन टूरिस्ट ट्रेन (Bharat Darshan Tourist Train) के जरिए यात्रियों को देश के कई प्रमुख धार्मिक स्थलों के दर्शन कराई जाएगी. आइए इस पैकेज के बारे में जानने की कोशिश करते हैं.

यह भी पढ़ें: PM-SYM: सिर्फ 2 रुपये बचाकर आपको मिलेगी 36,000 रुपये की पेंशन, जानिए कैसे करें अप्लाई

इन धार्मिक स्थलों के कर सकेंगे दर्शन
यात्रियों को IRCTC के भारत दर्शन टूरिस्ट ट्रेन के जरिए 9 ज्योर्तिलिंगों, तिरुपति बालाजी, स्टेचू ऑफ यूनिटी और दो धामों की सफर करने को मिलेगा. यात्रियों के लिए इस पैकेज की शुरुआती कीमत 14,175 रुपये है. यात्रियों को मल्लिकार्जुन, नासिक, परली वैजनाथ, परभणी, रामेश्वरम, सोमनाथ, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, औरंगाबाद, भीमशंकर, द्वारका, मदुरै और तिरुपति आदि धार्मिक स्थलों का दर्शन करने का अवसर मिलेगा.

यह भी पढ़ें: ट्रेन से इस रूट पर सफर करने से पहले पढ़ लें यह खबर, कैंसिल होने के साथ बदल गए हैं कई ट्रेनों के रूट

यात्रा के दौरान IRCTC की ओर से यात्रियों को हॉल में रहने की व्यवस्था और शुद्ध शाकाहारी भोजन आदि की सुविधा दी जाएगी. यात्रियों को भारत दर्शन के इस टूर के लिए रीवा से ट्रेन पकड़ना होगा. यात्री नरसिंहपुर, पिपरिया, इटारसी, होशंगाबाद, सतना, कटनी, जबलपुर, हबीबगंज, सीहोर, शुजालपुर, उज्जैन, देवास, इंदौर और रतलाम से भी ट्रेन में बैठ सकते हैं. इस यात्रा की बुकिंग के लिए यात्रियों को IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट https://www.irctctourism.com पर जाना होगा. IRCTC का यह भारत दर्शन टूर 4 फरवरी 2022 से शुरू होगा.

First Published : 16 Oct 2021, 02:49:33 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.