logo-image

'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को हथियार बनाकर जालसाज कर रहे हैं धोखाधड़ी, जानिए कैसे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एडीसीपी रणविजय सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लिखा है कि इसको लेकर सावधान रहने की जरूरत है.

Updated on: 16 Mar 2022, 01:08 PM

highlights

  • हैकर्स कश्मीर फाइल्स के लिंक के जरिए बैंक अकाउंट खाली कर सकते हैं 
  • किसी भी निजी या बैंक अकाउंट से संबंधित जानकारी को साझा नहीं करें

नोएडा :

कश्मीरी पंडितों के ऊपर हुए अत्याचार पर आधारित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आ रही है. विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित इस फिल्म को देखने के लिए रोजाना हजारों लोग सिनेमाघर जा रहे हैं. फिल्म को मिल रही सफलता के बीच जालसाजों ने इसके जरिए भी धोखाधड़ी करने का जरिया ढूंढ लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कमिश्नरेट पुलिस ने इसको लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है. पुलिस की ओर से लोगों से अपील की गई है कि जालसाजों की ओर से लोगों को मुफ्त में फिल्म देखने के लिए मोबाइल पर लिंक भेजा जा रहा है. हालांकि इसको लेकर पुलिस के पास कुछ शिकायतें भी मिली हैं.  

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों की Pension को लेकर आया नया अपडेट, जानिए संसदीय समिति ने क्या कहा?

लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एडीसीपी रणविजय सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लिखा है कि इसको लेकर सावधान रहने की जरूरत है. साथ ही सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने लोगों को अलर्ट किया है कि हैकर्स कश्मीर फाइल्स फिल्म नाम के लिंक के जरिए आपका बैंक अकाउंट खाली कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: यहां बनने जा रहा है देश का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे, फर्राटा भरेंगे इलेक्ट्रिक वाहन

एडीसीपी का कहना है कि किसी भी अनजान व्यक्ति के द्वारा भेजे गए लिंक को नहीं खोलना चाहिए. उनका कहना है कि जालसाजों ने अप्रमाणिक लिंक को धोखाधड़ी के लिए हथियार बना लिया है. ऐसे में व्यक्ति को किसी इस तरह के लिंक से सतर्क रहने की जरूरत है और गलती से भी इस लिंक को नहीं खोलना चाहिए. किसी भी निजी या बैंक अकाउंट से संबंधित जानकारी को साझा नहीं करना चाहिए.