logo-image

साइबर अपराधियों ने बैंक को लगाया 1.51 करोड़ रुपये का चूना, कहीं इसमें आपका अकाउंट तो नहीं है

Cyber Fraud: जालसाजों ने बैंक के 1,51,96,854 रुपये इधर-उधर कर दिए थे. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अज्ञात लोगों के खिलाफ मानपाड़ा थाने में मामला दर्ज किया गया है.

Updated on: 17 Mar 2022, 09:56 AM

highlights

  • अज्ञात लोगों के खिलाफ मानपाड़ा थाने में मामला दर्ज किया गया
  • फिलहाल अभी तक किसी भी व्यक्ति की इस मामले में गिरफ्तार नहीं 

ठाणे :

Cyber Fraud: साइबर जालसाजों के द्वारा धोखाधड़ी की घटनाएं लगातार बढ़ गई हैं. आए दिन आम लोग उनकी जालसाजी का शिकार हो रहे हैं. ताजा मामला यह है कि एक सहकारी बैंक को उसके सर्वर में सेंध लगाकर साइबर अपराधियों ने 1.51 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया है. महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली शहर में एक सहकारी बैंक में यह घटना हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्थानीय पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 12 मार्च 2022 को अज्ञात हैकर्स ने बैंक के सर्वर को हैक कर लिया था और उसके डेटा के साथ छेड़छाड़ की थी.

यह भी पढ़ें: UPI को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए क्या है पूरा मामला

अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया मामला
जालसाजों ने बैंक के 1,51,96,854 रुपये इधर-उधर कर दिए थे. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अज्ञात लोगों के खिलाफ मानपाड़ा थाने में मामला दर्ज किया गया है. भारतीय दंड संहिता की संबंधित धारा और सूचना प्रौद्योगिकी कानून की धारा 65 के तहत अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें: Electric Vehicles: अब पेट्रोल से भी सस्ते मिलेंगे इलेक्ट्रिक वाहन, नितिन गडकरी ने की घोषणा

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच अभी चल रही है और फिलहाल अभी तक किसी भी व्यक्ति को इस मामले में गिरफ्तार नहीं किया गया है.